School Closed:  आंगनवाड़ियों और स्कूलों के लिए अवकाश की घोषणा, कॉलेजों को दिए ये निर्देश

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2024 - 11:33 AM (IST)

नेशनल डेस्क: बेंगलुरू में लगातार हो रही बारिश के चलते 21 अक्टूबर 2024, सोमवार को आंगनवाड़ियों और स्कूलों के लिए अवकाश की घोषणा की गई है। कलेक्टर ने यह निर्णय छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एहतियात के तौर पर लिया है। हालांकि, अन्य डिग्री, स्नातकोत्तर, डिप्लोमा, इंजीनियरिंग और ITI के पाठ्यक्रम सामान्य रूप से संचालित होंगे।

कॉलेजों के लिए विशेष निर्देश

कॉलेजों के प्रमुखों और संबंधित अधिकारियों को कमजोर या जीर्ण-शीर्ण इमारतों का उपयोग न करने का निर्देश दिया गया है। कक्षाएं सुरक्षित और अच्छी स्थिति वाली इमारतों में ही संचालित की जानी चाहिए। छुट्टियों के कारण सीखने की कमी को पूरा करने के लिए शनिवार दोपहर या रविवार को अतिरिक्त कक्षाएं आयोजित की जा सकती हैं। छात्रों और उनके अभिभावकों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि वे जल-जमाव वाले क्षेत्रों से दूर रहें और कॉलेज जाने के लिए सुरक्षित वाहनों का उपयोग करें।

IMD की भविष्यवाणी और अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बेंगलुरू और कर्नाटक के 11 जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। अगले दो दिनों तक शहर में गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। तापमान अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। इसके साथ ही उत्तर कन्नड़, उडुपी, बेलगावी, धारवाड़, हावेरी, गडग, ​​शिवमोग्गा, चिक्कमगलुरु, हासन, कोडागु, चित्रदुर्ग, दावणगेरे और तुमकुरु जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News