उत्तर प्रदेश में स्कूल, कॉलेज, ऑफिस सब बंद…अगले 3 दिन रहेगी छुट्टी, ये है बड़ी वजह

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 10:03 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश सरकार ने 11 अक्टूबर को ‘नवमी' के मौके पर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पति को यहां यह जानकारी दी। जानकारी के मुताबिक 11 अक्टूबर को सभी सरकारी कार्यालय समेत अन्य प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

चना निदेशक शिशिर ने एक बयान में बताया, “विभिन्न संगठनों की मांग पर ध्यान देते हुए शुक्रवार को नवमी के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 11 अक्टूबर को आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का निर्देश दिया।” बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह ने बताया कि राज्य भर में बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूल बंद रहेंगे। मंत्री ने अपने ‘एक्स' पर यह जानकारी पोस्ट की। 

उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व और प्रेरणा से प्रदेश में आधी आबादी को सशक्त बनाने के समेकित प्रयास हो रहे हैं। महानवमी के पावन अवसर पर उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी विद्यालयों में अवकाश रखा जाएगा।” मंत्री ने सभी को महानवमी की शुभकामनाएं भी दीं। 

पहले सिर्फ 13 अक्टूबर को थी छुट्टी
नवदुर्गा की अष्टमी और महानवमी को लेकर हुए कन्फ्यूजन के चलते सरकार ने महानवमी की छुट्टी शनिवार 12 अक्टूबर को घोषित की थी। हालांकि नवमी 11 अक्टूबर को है. ऐसे में अलग-अलग कर्मचारी संगठन सरकार से गुहार लगा रहे थे। ऐसे में अब राज्य में लोगों को तीन दिनों की छुट्टी मिल गई है। योगी सरकार की तरफ से छुट्टी की घोषणा के बाद से सभी कर्मचारियों ने योगी आदित्यनाथ का आभार जताया है। योगी सरकार से सबसे पहले सचिवालय के कर्मचारियों ने 11 अक्टूबर को रामवनमी के अवसर पर अवकाश करने की मांग की थी। इसके अलावा सरकार की तरफ जारी गजट के अनुसार, दीपावली पर भी तीन दिन की छुट्टी रहेगी। 31 अक्टूबर दीपावली, 1 नवंबर गोवर्धन पूजा और 2 को भैया दूज और चित्रगुप्त जयंती पर भी सार्वजनिक अवकाश रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News