भारी बारिश के चलते इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज, प्रशासन अलर्ट

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 04:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: तमिलनाडु के चेन्नई में इन दिनों मूसलाधार बारिश हो रही है, जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ है। भारी बारिश को देखते हुए तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने प्रदेश के कई जिलों में छुट्टी की घोषणा की है। साथ ही आईटी कंपनियों के कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी गई है।

इन जिलों में बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज
मौसम विभाग के अनुसार, 14 से 17 अक्टूबर के बीच चेन्नई में 20 सेमी बारिश होने की संभावना है, जिससे जलभराव गंभीर हो सकता है। पूरे हफ्ते तापमान 31 से 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। सीएम एमके स्टालिन ने भारी बारिश को देखते हुए चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलपेट जिलों में स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित की है। मंगलवार के लिए भी इन जिलों में अवकाश रहेगा। इसके साथ ही आईटी कंपनियों को 15 से 18 अक्टूबर तक 'घर से काम' करने की सलाह दी गई है।

राहत कार्य की तैयारियां
भारी बारिश से निपटने के लिए राहत कार्य के लिए विभिन्न इंतजाम किए गए हैं। चेन्नई में 990 पंप और अन्य उपकरण तैयार रखे गए हैं। 169 राहत केंद्र स्थापित किए गए हैं, जहां रसोईघर और अन्य आवश्यक सामग्री मौजूद हैं।

CM ने NDRF और SDRF को तैयार रहने के दिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने NDRF and SDRF की टीमों को तैयार रहने के निर्देश दिए हैं और संवेदनशील क्षेत्रों में उन्हें भेजने की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा, निचले इलाकों में नावों की व्यवस्था की गई है और खाद्य सामग्री की कीमतों में वृद्धि न होने देने के लिए भी कदम उठाए गए हैं। इस तरह, चेन्नई में बारिश के चलते राहत कार्यों का संचालन जारी है और प्रशासन पूरी तैयारी के साथ हालात पर नजर रखे हुए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News