school closed: देशभर में मानसून की वापसी, दो दिन भारी बारिश, बस, ट्रेन और हवाई सेवाएं रहेंगी प्रभावित

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2024 - 08:00 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मंगलवार को चेन्नई और तमिलनाडु के अन्य हिस्सों में लगातार बारिश होने से जनजीवन प्रभावित हुआ, जिससे कई आवासीय इलाकों और सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया। इसका असर सार्वजनिक परिवहन और यातायात पर भी पड़ा। कई बस सेवाएं बाधित रहीं और दक्षिणी रेलवे ने चेन्नई सेंट्रल से चलने वाली चार एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द कर दिया।

प्रमुख प्रभाव:

  1. सड़कों पर जलभराव: भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव हो गया, जिससे ट्रैफिक जाम और आवाजाही में परेशानी हुई।
     
  2. बस, ट्रेन और हवाई सेवाएं बाधित: कई घरेलू उड़ानें रद्द की गईं और ट्रेन सेवाओं पर भी असर पड़ा। चेन्नई सेंट्रल-मैसूरी कावेरी एक्सप्रेस समेत चार ट्रेनों को रद्द कर दिया गया, और कुछ अन्य ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया।
     
  3. अगले दो दिन भी बारिश का अनुमान: मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि तमिलनाडु के तटवर्ती इलाकों में अगले दो दिनों तक मूसलाधार बारिश जारी रहेगी।
     
  4. बेंगलुरु में स्कूल बंद: कर्नाटक के बेंगलुरु में भी बारिश के कारण जलभराव हुआ, जिससे यातायात प्रभावित हुआ। इसी के चलते पुडुचेरी में भी 16 अक्टूबर को स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई।
     
  5. सरकारी प्रयास: मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कर्मचारियों की सेवाओं की सराहना की और निजी कंपनियों से अपने कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम का विकल्प देने की सलाह दी।

बारिश से प्रभावित यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे ट्रेन और उड़ान सेवाओं की स्थिति जांचने के बाद यात्रा की योजना बनाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News