Weather Updates: दिल्ली में आज आंधी के साथ बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी...27 जून तक आएगा मानसून

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 08:52 AM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर भारत में इन दिनों तापमान सामान्य ही रहा और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहे। वहीं निजी कंपनी स्काईमेट वेदर का कहना है कि 27 जून के आसपास मानसून दिल्ली में दस्तक दे सकता है। स्काईमेट के महेश पलावत के मुताबिक इस बार मानसून सामान्य रहने की अधिक संभावना है और इसकी तीव्रता भी ज्यादा रहने की उम्मीद है। यानि कि इस बार दिल्ली में कम अंतराल में अधिक बारिश होने की संभावना है। भारी बारिश के चलते दिल्लीवालों को कई तरह की परेशानियों से जूझना पड़ सकता है।

PunjabKesari

बता दें कि पिछले साल भी दिल्ली में मानसून सामान्य था लेकिन बारिश अधिक होने के कारण लोगों को जलभराव की समस्या से दो-चार होना पड़ा था। वहीं दिल्ली में इस बार दिल्ली में प्री मॉनसून बारिश ज्यादा नहीं होगी जिसके चलते 10 जून से राजधानी में एक बार फिर से लू की वापिसी हो सकती है और पारा 41 डिग्री तक पहुंच सकता है।

PunjabKesari

बदलेगा मौसम
मौमस विभाग के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में गुरुवा और शुक्रवार से एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। दिल्ली में आज धूल भरी आंधी चलने की संभावना है जिसके चलते ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। वहीं आज बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। शुक्रवार को भी मौसम ऐसा ही बना रहेगा और शनिवार को हल्की बारिश के आसार हैं लेकिन रविवार से मौसम में एक बार फिर तब्दीली आएगी और तापमान बढ़ने से उमस होगी। 10 जून के बाद तेजी से गर्मी बढ़ सकती है। बता दें कि केरल में मानसून ने 1 जून से दस्तक दे दी थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News