200  नई रेलवे लाइन बिछाने जा रहा है रेलवे

punjabkesari.in Friday, Aug 03, 2018 - 06:36 PM (IST)

नेशनल डेस्कः रेल यातायात को सुगम बनाने के लिए रेलवे पूरे भारत में 200 नई रेल लाइन बिछाने का काम करने जा रहा है। मौजूदा वक्त में, देशभर में आगामी रेलवे लाइन क्रियान्वयन के विभिन्न चरणों में हैं।"

PunjabKesari

लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में रेलवे राज्य मंत्री राजन गोहेन ने कहा कि रेलवे परियोजनाओं को पूरा करने के राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के साथ-साथ केंद्रीय मंत्रालयों जैसे, भूमि अधिग्रहण, उपयोगिताओं को स्थानांतरित करने, फॉरेस्ट और वाइल्ड लाइफ आदि जैसी वैधानिक मंजूरी की आवश्यकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि नई लाइनों को बिछाने का काम सिर्फ रेलवे बजट में किया जाता है जो कि एक वार्षिक प्रैक्टिस है।

PunjabKesari

असम, उत्तर पूर्वी क्षेत्र में 15 नई रेलवे लाइनें, आंध्र प्रदेश में 18, बिहार में 34, छत्तीसगढ़ में 8, दिल्ली में 1, गुजरात में 4, हरियाणा में 7, हिमाचल प्रदेश में 4, जम्मू-कश्मीर में 1, झारखंड में 14, कर्नाटक में 16, केरल में 2, मध्य प्रदेश में 8, महाराष्ट्र में 12, ओडिशा में 10, पंजाब में 6, राजस्थान में 10, तेलंगाना में 9, तमिलनाडु में 8, उत्तर प्रदेश में 15, उत्तराखंड में तीन, पश्चिम बंगाल में 18 नई रेलवे लाइनों को बिछाने का काम करेगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News