राहुल ने डोकलाम मुद्दे पर प्रधानमंत्री को घेरा, कहा चीन बना रहा सड़क, हेलीपैड, पीएम हैं चुप

punjabkesari.in Wednesday, Mar 21, 2018 - 09:13 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चिकमंगलूर पहुंचे। उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डोकलाम और चीन के मद्दे पर तंज कसा। राहुल ने कहा कि चीन बॉर्डर के करीब डोकलाम में एयरपोर्ट और हैलीपैड बना रहा है। लेकिन हमारे प्रधानमंत्री चुप हैं। उन्होंने कहा कि पीएम चीन की हरकतों को लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं। राहुल यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा कि वह भ्रष्टाचार मिटाने की बात करते हैं। लेकिन ऐसे नेताओं के साथ दिखाई देते हैं। जो भ्रष्ट हैं और जेल की हवा खा चुके हैं। इन भ्रष्ट नेताओं में कुछ ऐसे भी हैं, जो मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं।

2018 के अंत तक होने हैं कर्नाटक में विधानसभा चुनाव
कांग्रेस अध्यक्ष ने जनसभा में आए लोगों से कहा कि उन्होंने 1978 में चिकमंगलूर से इंदिरा गांधी जी को उप चुनाव में जीत दिलवाई थी। वह इसे कभी नहीं भूल सकते हैं। राहुल ने जनता से कहा कि आपको जब भी मेरी जरूरत होगी मै आपके लिए हाजिर रहूंगा। वहीं राहुल गांधी ने चीन द्वारा डोकलाम के पास सड़क और हेलीपैड़ बनाए जाने पर प्रधानमंत्री पर तंज कसा। दरअसल, कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस और बीजेपी लगातार आक्रामक चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि सिक्किम,भूटान,तिब्बत के पास डोकलाम में चीन ने रोड और दूसरे मिलिट्री कंस्ट्रक्शन के जरिए भारत की सुरक्षा के प्रति चिंता बढ़ा दी है। भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुए गतिरोध के भारत का डोकलाम में डटे रहने का यही कारण था। चीन ने सर्दियों में नई सड़क का निर्माण कर दिया, जिससे कि दक्षिणी डोकलाम तक आसानी से पहुंचा जा सके। बता दें कि इसी जगह को लेकर चीन और भूटान के बीच विवाद है।

श्रृंगेरी मठ में की पूजा अर्चना
राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करने से पहले चिकमंगलूर दौरे के दौरान श्रृंगेरी मठ गए। यहां उन्होंने मठ के शंकराचार्य से जीत के लिए आशीर्वाद लिया। इस दौरान राहुल गांधी धोती में मठ पहुंचे और पूजा अर्चना करते नजर आए। इसके बाद वह जनसभा को संबोधित करने निकल गए।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News