'मेहनत से जुटाई संपत्ति आपके बच्चों को नहीं मिलेगी', सैम पित्रोदा के बयान पर पीएम मोदी ने कांग्रेस को घेरा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 01:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं। उन्होंने सरगुजा में विजय संकल्प शंखनाद महारैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने सैम पित्रोदा के विरासत टैक्स वाले बयान को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के इरादे ठीक नहीं है और वह अब वे इंहेरिटेंस टैक्स की बात कर रहे हैं। आपने अपनी मेहनत से जो संपत्ति अर्जित की है, वह आपके बच्चों को नहीं दी जाएगी वह भी आपसे छीन ली जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नहीं चाहती कि देशवासी अपनी संपत्ति अपने बच्चों को सौंपें।
PunjabKesari
पीएम मोदी ने कहा, "शाही परिवार के शहजादे के सलाहकार ने कुछ समय पहले कहा था कि मिडिल क्लास पर और ज्यादा टैक्स लगाना चाहिए। अब ये लोग इससे भी एक कदम और आगे बढ़ गए हैं। अब कांग्रेस का कहना है कि वो इनहेरिटेंस टैक्स लगाएगी, माता-पिता से मिलने वाली विरासत पर भी टैक्स लगाएगी। आप जो अपनी मेहनत से संपत्ति जुटाते हैं, वो आपके बच्चों को नहीं मिलेगी। कांग्रेस का पंजा वो भी आपसे छीन लेगा।"

कांग्रेस की लूट, जिंदगी के साथ भी और बाद भी
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का मंत्र है- कांग्रेस की लूट, जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी। उन्होंने कहा, "कांग्रेस के पंजे आपसे वह भी छीन लेंगे। जब तक आप जीवित हैं, कांग्रेस अधिक कर लगाएगी और जब आप जीवित नहीं रहेंगे, तो यह आप पर विरासत कर का बोझ डालेगी। जिन लोगों ने पूरी कांग्रेस पार्टी को अपनी पैतृक संपत्ति मानकर अपने बच्चों को दे दी, अब वो नहीं चाहते कि भार​तीय अपनी संपत्ति अपने बच्चों को दें। 

कांग्रेस इरादे संविधान के अनुरूप नहीं
प्रधानमंत्री ने कहा, "कांग्रेस संविधान बदलकर SC, ST, OBC का हक अपने वोट बैंक को देना चाहती है। कांग्रेस के इरादे नेक नहीं हैं। इनके इरादे संविधान के अनुरूप नहीं हैं, सामाजिक न्याय के अनुरूप नहीं हैं। अगर आपके आरक्षण की कोई रक्षा कर सकता है, तो​ सिर्फ और सिर्फ भाजपा कर सकती है।"
PunjabKesari
कांग्रेस ने कभी महापुरुषों की परवाह नहीं की
पीएम मोदी ने कहा, "जब कांग्रेस का घोषणापत्र आया, उसी दिन मैंने कह दिया था कि कांग्रेस के घोषणापत्र पर मुस्लिम लीग की छाप है। जब संविधान बन रहा था, तब बाबा साहेब आंबेडकर के नेतृत्व में तय किया गया था कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा लेकिन वोट बैंक की भू​खी कांग्रेस ने कभी इन महापुरुषों की बातों की परवाह नहीं की, संविधान ​की पवित्रता की परवाह नहीं की और ना ही बाबा साहेब आंबेडकर के शब्दों की परवाह की।"
PunjabKesari
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "जब मैं विकसित भारत कहता हूं, तो कांग्रेस वालों का और दुनिया में बैठी कुछ ताकतों का माथा गरम हो जाता है। अगर भारत शक्तिशाली हो गया, तो कुछ ताकतों का खेल बिगड़ जाएगा। अगर भारत आत्मनिर्भर बन गया, तो कुछ ताकतों की दुकान बंद हो जाएगी इसलिए वो भारत में कांग्रेस और INDI गठबंधन की कमजोर सरकार चाहते हैं।"

आपने मेरी बात का मान रखा
उन्होंने कहा, "कुछ महीने पहले मैंने छत्तीसगढ़ से कांग्रेस का भ्रष्टाचारी पंजा हटाने के लिए आशीर्वाद मांगा था। आपने मेरी बात का मान रखा और इस भ्रष्टाचारी पंजे को साफ कर दिया। आज सरगुजा की संतान, आदिवासी समाज की संतान छ्त्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के रूप में छ्त्तीसगढ़ के सपनों को साकार कर रहा है।" 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News