प्रियंका ने CM विजयन को घेरा, कहा- BJP के साथ समझौता कर चुके है, इनका काम केवल कांग्रेस और राहुल गांधी पर टिप्पणी करना

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2024 - 07:21 PM (IST)

केरल : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को कहा कि केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने समझौता कर रखा है, क्योंकि वह केवल कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधते हैं, भाजपा पर नहीं। उन्होंने कहा कि ‘लाइफ मिशन' और राजनयिक माध्यमों से सोना तस्करी समेत कई घोटालों में विजयन का नाम सामने आ चुका है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने न तो उनके खिलाफ कोई मामला उठाया, न छापा मारा और न ही कोई कार्रवाई की।

PunjabKesari

लाइफ मिशन और सोना तस्करी समेत कई घोटालों में सामने
गांधी ने कहा, “जैसा कि फुटबॉल के मैच में होता है, आप समझौता कर चुके खिलाड़ी के साथ नहीं जीत सकते, इसी तरह आपके मुख्यमंत्री ने समझौता कर रखा है। वह केवल मेरे भाई (राहुल गांधी) और कांग्रेस पार्टी पर ही हमला करते हैं। वह भाजपा पर हमला नहीं करते।” उन्होंने कहा, “क्या आपने इस बारे में सोचा है? उनका नाम लाइफ मिशन और सोना तस्करी समेत कई घोटालों में सामने आ चुका है, लेकिन भाजपा सरकार ने उनके खिलाफ न कोई मामला दर्ज किया, न छापा मारा और न कोई कार्रवाई की।” उन्होंने पथनमथिट्टा लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार एंटो एंटनी के पक्ष में प्रचार करते हुए ये बातें कहीं। इससे कुछ घंटे पहले विजयन ने डीएलएफ और प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाद्रा के संबंध को लेकर उनपर निशाना साधा था।

PunjabKesari

कंपनी और वाद्रा के बीच जमीन सौदे के आरोप
प्रियंका पर निशाना साधते हुए केरल के मुख्यमंत्री ने निजी कंपनी डीएलएफ पर हुई सीबीआई छापेमारी का जिक्र किया।विजयन ने कहा कि कंपनी और वाद्रा के बीच जमीन सौदे के आरोप हैं। विजयन ने दावा किया कि कंपनी ने छापेमारी के बाद 170 करोड़ रुपये के चुनावी बॉण्ड खरीदे। मुख्यमंत्री ने कहा, "उसी भाजपा सरकार ने बाद में अदालत को बताया कि कंपनी के लेनदेन में कुछ भी अवैध नहीं था। चुनावी बॉण्ड के माध्यम से भाजपा को भुगतान करने के तुरंत बाद छापेमारी और मामला समाप्त हो गया।"

प्रियंका गांधी ने राज्य में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेतृत्व वाली वामपंथी सरकार पर भी हमला बोला और रोजगार के अवसरों की कमी के कारण लोगों के केरल छोड़कर दूसरे राज्यों व देशों में चले जाने के लिए उसे जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने राज्य सरकार पर केवल अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को नौकरी देने और आम लोगों की अनदेखी करने का आरोप लगाया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News