राहुल-प्रियंका के रोड शो में भीड़ की फर्जी फोटो पर ट्रोल हुए कांग्रेसी, भाजपा सांसद ने ली चुटकी

punjabkesari.in Tuesday, Feb 12, 2019 - 09:32 PM (IST)

नेशनल डेस्कः लखनऊ में सोमवार को हुई प्रियंका व राहुल गांधी के रोड शो में उमड़ी भीड़ दिखाने को सोशल मीडिया पर शेयर की गई, एक बहुत पुरानी फोटो शेयर करना कांग्रेसियों को भारी पड़ गया। दो महीने पुरानी और किसी अन्य आयोजन की इस तस्वीर को पोस्ट करने के बाद भाजपा समर्थकों ने उन्हें ट्विटर पर ट्रोल करना शुरू कर दिया। सोशल मीडिया पर कांग्रेस विरोधी और भाजपा समर्थक कई समूहों ने ‘कुछ तो शर्म करो’! और ‘कांग्रेस की चोरी पकड़ी गई’ जैसी लाइनें लिखकर कांग्रेस पर तंज कसा।

दरअसल, लखनऊ में सोमवार को हुई प्रियंका व राहुल गांधी के रोड शो में काफी भीड़ उमड़ी थी। लेकिन कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष केशव चंद यादव और अन्य कांग्रेसियों ने सोशल मीडिया पर जो फोटो शेयर की थी। वह दरअसल दो महीने पुरानी थी। वह तस्वीर कांग्रेस नेता व पूर्व क्रिकेटर अजहरुददीन ने पिछले साल 5 दिसंबर को शेयर की थी, जब वह तेलंगाना के गजवेल विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी प्रताप रेड्डी के प्रचार के लिए पहुंचे थे।


कांग्रेस के इस गलत तस्वीर वाली पोस्ट पर भाजपाइयों ने जब ट्रोल करना शुरू किया। तो कांग्रेस प्रवक्ता ने वह तस्वीर हटा ली और बाद में भीड़ की सही तस्वीरें पोस्ट की। वहीं, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष और महिला कांग्रेस के सोशल मीडिया एकाउंट पर मंगलवार शाम तक तस्वीरें लगी रही। हालांकि कांग्रेस से जुड़े कई अन्य सोशल मीडिया एकाउंट से भी तस्वीरें हटा दी गई।

भाजपा सांसद किरन खेर ने ली चुटकी
भाजपा सांसद किरण खेर ने भी यह वायरल तस्वीर ट्वीट करते हुए कांग्रेस की चुटकी ली। किरण खेर ने लिखा कि लखनऊ में प्रियंका गांधी के स्वागत में आई भारी भीड़ को दिखाने के लिए कांग्रेस ने एक फोटो ट्वीट की थी, जिसे थोड़ी देर बाद हटा लिया गया क्योंकि लोगों ने उन्हें बताया कि दीवारों पर जो पोस्टर लगे हैं, वो तेलगू में हैं। अगर यह सच है तो हास्यास्पद है।

कांग्रेस पार्टी की रैली की जो पुरानी फोटो सोशल मीडिया पर लखनऊ में सोमवार को हुए राहुल और प्रियंका गांधी के रोड शो का बताकर शेयर की गई थी। उसकी पोल कुछ ही घंटों में खुल गई। दरअसल, इस तस्वीर में भारी भीड़ में कुछ लोग कांग्रेस के झंडे तो दिखा रहे हैं। लेकिन पीछे की दीवार पर तेलगू भाषा में लिखा हुआ है। अब, लखनऊ में तेलगू संदेश भला कोई क्यों लिखेगा। बस यहीं इस तस्वीर की पोल खुल गई।


जब इस तस्वीर को इंटरनेट पर खंलागा गया, तो यह कांग्रेस नेता व पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन के एकाउंट पर मिली। उन्होंने 5 दिसंबर 2018 को यह तस्वीर शेयर की थी और लिखा था कि अपने गृह राज्य तेलंगाना में लोगों का उत्साह जबर्दस्त है। पूर्व क्रिकेट कप्तान अजहरूद्दीन तेलंगाना की गजवेल विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार के लिए पहुंचे थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News