31 अगस्त को कैलाश मानसरोवर जाएंगे राहुल, रास्ता बदलकर करेंगे यात्रा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 29, 2018 - 02:31 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 31 अगस्त को 15 दिवसीय कैलाश मानसरोवर यात्रा पर निकलेंगे। गौरलतब है कि राहुल ने खुद को शिवभक्त बताते हुए कहा था कि कर्नाटक चुनाव के बाद कैलाश यात्रा पर जाएंगे और उसी वादा को पूरा करने के लिए अब राहुल यात्रा पर निकल रहे हैं लेकिन यहां एक बात ध्यान देने योग्य है और वो ये कि राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर की यात्रा नेपाल के रास्ते नहीं बल्कि चीन के रास्ते से करेंगे।
PunjabKesari
चुनावी सभा दौरान किया था एलान
अप्रैल 2018 में एक चुनावी सभा के दौरान राहुल गांधी ने कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाने का ऐलान किया था। कांग्रेस की जन आक्रोश रैली में राहुल गांधी ने कहा था कि पिछले दिनों उनका जहाज हादसे से बच गया, इसलिए कर्नाटक चुनाव के बाद वो छुट्टी ले रहें हैं। छुट्टी लेकर वो कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाएंगे। कैलाश मानसरोवर की यात्रा को राहुल गांधी और कांग्रेस के सॉफ्ट हिंदुत्व की ओर झुकाव के तौर पर देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि बीजेपी के हिंदुत्व के कार्ड का ये जवाब है। गुजरात चुनाव के दौरान भी कांग्रेस की तरफ से कहा गया था कि राहुल गांधी सच्चे शिवभक्त है। एक शिवभक्त के लिए कैलाश मानसरोवर की यात्रा सबसे प्रमुख यात्रा मानी जाती है।
PunjabKesari
राहुल गाधी बटोर सकेंगे मीडिया की सुर्खियां
इस यात्रा से राहुल गाधी मीडिया की सुर्खियां भी बटोरने में कामयाब हो सकते है। राहुल गांधी के दो पहलू भी लोगों के सामने आएगा, एक तो नेता दूसरे अध्यात्मिक राहुल गांधी। कांग्रेस को इससे पार्टी की इमेज बदलने में कामयाबी मिल सकती है।
PunjabKesari
क्या है इस यात्रा का महत्व 
मानसरोवर वह पवित्र जगह है, जिसे शिव का धाम माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि मानसरोवर के पास स्थित कैलाश पर्वत पर भगवान शिव साक्षात विराजमान हैं। मानसरोवर शब्द मानस और सरोवर को मिलाकर बना है जिसका शाब्दिक अर्थ होता है- मन का सरोवर।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News