बहरीन में एक साल पहले लापता हुई 31 वर्षीय थाई मॉडल की मिली लाश, शरीर पर मिले चोट के निशान

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2024 - 09:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क: बहरीन में एक साल पहले लापता हुई 31 वर्षीय थाई मॉडल एक मुर्दाघर में पाई गई है, उसके परिवार ने उसकी मौत की जांच की मांग की है। काइकन केनाकम ने एक मॉडल के रूप में काम किया था, लेकिन जब उनकी कार्य प्रतिबद्धताएं कम हो गईं, तो वह बहरीन चली गईं, जहां उन्होंने पूर्वोत्तर थाईलैंड में अपने परिवार का समर्थन करने के लिए एक रेस्तरां में काम किया। महिला ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने परिवार को नियमित रूप से अपडेट किया था और उन्हें बताया था कि वह अपने बहरीन प्रेमी से मिल चुकी है और उसके साथ रह रही है।

हालांकि, अप्रैल 2023 में, कैकन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करना बंद कर दिया, जिससे उसके परिवार में चिंताएं पैदा हो गईं। डेली मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, वे फोन पर मॉडल तक नहीं पहुंच सके। जनवरी में, कैकन के परिवार ने बहरीन में थाई दूतावास से उसका पता लगाने के लिए मदद मांगी, लेकिन खाड़ी देश में थाई समुदाय से कुछ सहायता के बावजूद वह कहीं नहीं मिली।

18 अप्रैल को, बहरीन में थाई दूतावास ने परिवार को सूचित किया कि एक अज्ञात दक्षिण पूर्व एशियाई महिला का शव पिछले साल से मनामा के सलमानिया मेडिकल कॉम्प्लेक्स मुर्दाघर में रखा गया है।

 रिपोर्ट के अनुसार, काइकन की पहचान उसके पैर पर बने टैटू से हुई और उसकी मौत का कारण 'शराब poisoning के कारण तीव्र फेफड़े और हृदय की विफलता' बताया गया। उसके परिवार को गड़बड़ी का संदेह है और वह उसके शव को थाईलैंड वापस भेजना चाह रहा है, यह प्रक्रिया, जिसके बारे में उनका कहना है कि यात्रा बीमा के बिना यह महंगी है। 19 अप्रैल को एक ऑनलाइन पोस्ट में, कैकन की बहन ने लिखा, "मेरी बहन ने लगभग दो या तीन साल पहले बहरीन में काम करना शुरू किया और उसे वहां एक अरब प्रेमी मिला।"

उन्होंने कहा, "हालांकि, पिछले साल अप्रैल से हम उनसे संपर्क नहीं कर पाए हैं। हमारे परिवार ने बहरीन में थाई दूतावास से संपर्क किया और इस महीने 18 अप्रैल को पता चला कि उनकी मृत्यु हो गई है।" उन्होंने यह भी कहा कि उनके शरीर पर चोट के निशान थे, जबकि दूतावास ने कहा था कि उनकी मौत का कारण शराब विषाक्तता थी। उसने आगे कहा, "बहरीन में दूतावास ने मौत का कारण शराब के नशे के रूप में दर्ज किया है, लेकिन उसके शरीर की तस्वीरों में चोट के निशान थे। हम उसके शरीर को वापस नहीं ला सके क्योंकि स्वदेश वापसी महंगी है। मेरी मां भी चाहती हैं कि मामले को फिर से खोला जाए और शव परीक्षण कराया जाए।” 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News