राहुल गांधी ने साझा की बचपन की यादें, प्रियंका को बताया नानी की लाडली, जानें खुद किसके थे लाडले?

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 07:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि वह अपनी दादी इंदिरा गांधी के पसंदीदा थे, तो बहन प्रियंका गांधी वाद्रा उनकी नानी पाओला माइनो की लाडली थीं। राहुल गांधी की नानी इटली की नागरिक थीं, जिनका कुछ महीने पहले ही निधन हुआ। इटली के अखबार ‘कोरियरे देला सेरा' को दिए साक्षात्कार में 52 वर्षीय राहुल गांधी ने शादी से जुड़े सवालों का भी जवाब दिया और कहा कि वह चाहेंगे कि उनके बच्चे हों।

चाहूंगा कि बच्चे हों
अब तक शादी नहीं करने के कारण के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘यह अजीब है...मैं नहीं जानता। बहुत सारी चीजें करने हो हैं। परंतु मैं चाहूंगा कि बच्चे हों।'' दाढ़ी बढ़ाने के संदर्भ में राहुल गांधी ने कहा, ‘‘मैंने फैसला किया था कि पदयात्रा (भारत जोड़ो यात्रा) के दौरान दाढ़ी नहीं कटवाऊंगा। अब मुझे फैसला यह करना है कि आगे दाढ़ी रखनी है या नहीं रखनी है।'' उन्होंने अखबार को बताया, ‘‘मैं अपनी दादी का लाडला था, तो मेरी बहन मेरी नानी की लाडली थी।''

मेरा उनसे बहुत लगाव था
राहुल गांधी ने कहा, ‘‘मेरी नानी 98 साल की उम्र तक दुनिया में रहीं और मेरा उनसे बहुत लगाव था, मेरा अपने मामा वाल्टर, ममेरे भाई-बहनों और पूरे परिवार से भी जुड़ाव रहा है।'' उनका यह साक्षात्कार एक फरवरी को प्रकाशित हुआ था। इसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि किसी भी देश में फासीवाद उस वक्त पैर पसारता है, जब लोकतांत्रिक ढांचे ध्वस्त होने लगते हैं और संसद सही ढंग से नहीं चलती। राहुल गांधी के अनुसार, अगर विपक्ष ‘फासीवाद' से मुकाबले के लिये एक वैकल्पिक नजरिया पेश करता है, तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पराजित किया जा सकता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News