राहुल-वरुण के ''मिलन'' ने बढ़ाई सियासी गलियारों में हलचल!

punjabkesari.in Friday, Apr 29, 2016 - 08:39 PM (IST)

नई दिल्ली: राजीव गांधी परिवार और संजय गांधी परिवार दो हिस्सों में बंटा हुआ है।  यह जगजाहिर है कि इन दोनों शाखाओं के रिश्ते ‘अच्छे नहीं’ रहे हैं। इनके आपसी मेल-जोल की तस्वीरें भी राजीव गांधी की हत्या के बाद बमुश्किल ही नजर आती हैं। लेकिन कई ऐसे मौके आए जब इन दोनों परिवारों की ओर से ऐसे कदम उठाए गए जिन्होंने लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया हाे। गुरुवार को भी एेसा ही माैका था, जब दोनों परिवारों के युवराज राहुल और वरुण कुछ यूं मिले कि देखने वाले भी दंग रह गए।

देश में ही एक दूसरे के परदेसी बन चुके वरुण गांधी और राहुल गांधी विदेश मंत्रालय की संसदीय समिति में एक साथ आए और एक दूसरे के उठाए मुद्दों से सहमत भी दिखे। सूत्रों की मानें तो मीटिंग में कई बार ऐसे मौके आए जब राहुल गांधी वरुण गाधी के मुद्दे पर सहमत दिखे और वरुण गांधी राहुल गांधी के मुद्दों से सहमत दिखे। इस बैठक में दोनों भाइयों का एक दूसरे से सहमत होना बहुत से लोगों के लिए आश्चर्य का विषय था। 

हालांकि, राहुल ने इस बैठक काे महज एक अाौपचारिकता बताया और कहा कि मैंने ऐसी खबरों के बारे में नहीं सुना। राहुल गांधी इस मुलाकात को भले ही मुलाकात को औपचारिक बता रहे हों लेकिन राजनीतिक विशलेषकों के लिए इन दोनों भाइयों की मुलाकात हमेशा से चर्चा का विषय रहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News