प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा चाहते हैं सियासी एंट्री, क्या गांधी परिवार होगा राजी ?

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 09:38 AM (IST)

नेशनल डेस्क: गांधी परिवार के दामाद और प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा भी सियासत में एंट्री मारना चाहते हैं, लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि देश परिवारवाद के मुद्दे के ईद गिर्द घूम रही राजनीति में ऐसा संभव है? एक न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में रॉबर्ट वाड्रा ने कहा है कि लोग चाहते हैं की वह सियासत में आएं। उन्होंने कहा कि गांधी नेहरू परिवार के सदस्य हैं, इसलिए उनका राजनीति से दूर रहना मुश्किल है। हालांकि मामले से जुड़े जानकारों का कहना है कि रॉबर्ट की सियासी एंट्री सोनिया, राहुल और प्रियंका पर निर्भर करती है।

तेलंगाना से आ चुकी है चुनाव लड़ने की ऑफर
फिलवक्त आपको बताते हैं कि रॉबर्ट वाड्रा ने अपने साक्षात्कार में यह भी बताने की कोशिश कि है वह मुरादाबाद से ताल्लुक रखते हैं और वहां के लोग उन्हें चुनाव लड़ाना चाहते हैं, साथ ही वह अपनी सियासी जमीन का जिक्र करते हुए उन्होंने यह भी कहा है कि 1999 में  मुरादाबाद से ज्यादा वह अमेठी, रायबरेली, जगदीशपुर और सुल्तानपुर में काम कर चुके हैं।

 उन्हें देश के कई इलाकों से चुनाव लड़ने की भी ऑफर आती है। हालांकि वह चाहते हैं कि प्रियंका गांधी पहले पार्लियामेंट में पहुंचे, उसके बाद ही उनका नंबर भी आएगा। उन्होंने यह भी कहा है कि उन्हें और उनकी पत्नी प्रियंका वाड्रा को तेलंगाना से भी चुनाव लड़ने की ऑफर रही थी।

दूसरे राजनीतिक दल भी देते हैं न्यौता
रॉबर्ट वाड्रा ने साक्षात्कार में कहा कि लोगों ने मेरी मेहनत देखी है तो मैं जहां भी जाता हूं तो लोग चाहते हैं कि मैं उनका प्रतिनिधित्व करुं। मेरे पोस्टर लगने सब जगह शुरू हो जाते हैं। मैं किसी भी राजनीतिक कार्यक्रम में जाता हूं, तो विभिन्न पार्टियों के लोगों का कहना होता है कि मैं सियासत में एंट्री के लिए देरी कर रहा हूं। वे कहते हैं कि मुझे राजनीति में आना चाहिए। वे तो यहां तक कहते हैं कि अगर कांग्रेस से नहीं तो हमारी ही पार्टी से आ जाइए।

भाजपा की क्या हो सकती है प्रतिक्रिया  
रॉबर्ट वाड्रा के बयानों को लेकर सियासी पंडितों का कहना है कि उनकी सियासत में सीधी एंट्री से सत्तारूढ़ भाजपा परिवारवाद को लेकर आक्रामक प्रचार शुरू कर सकती है। चूंकि गांधी परिवार भाजपा द्वारा परिभाषित परिवारवाद के निशाने पर रहता है। ऐसे में दामाद की राजनीति में एंट्री पर भाजपा अपने आरोपों को सही बताने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। अमेठी से लड़ने के सवाल पर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा है कि वह स्मृति ईरानी हों या कोई और सबके खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। जानकार कहते हैं कि यह सब सोनिया गांधी पर निर्भर करता है कि अमेठी से परिवार के किस सदस्य को चुनाव मैदान में उतारा जाना चाहिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News