राफेल को सुप्रीम क्लीन चिट; राजनाथ से लेकर जेटली, जानिए क्या बोले नेता

punjabkesari.in Friday, Dec 14, 2018 - 01:59 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सुप्रीम कोर्ट ने फ्रांस से 36 राफेल विमानों की खरीद के मामले में आज मोदी सरकार को क्लीन चिट देते हुए कहा कि इस सौदे को लेकर कोई शक नहीं है और कोर्ट को इस मामले में अब कोई हस्तक्षेप नहीं करना चाहती है। कोर्ट के इस फैसले के बाद भाजपा नेताओं ने खुशी जाहिर की तो वहीं विपक्ष ने इसे गलत फैसला बताया। सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि देश को लड़ाकू विमानों की जरूरत है और राफेल की कीमत पर फैसला लेना सुप्रीम कोर्ट का काम नहीं है।
PunjabKesari
जानिए क्या बोले नेता
पहले से ही साफ था कि आरोप आधारहीन हैं और राजनीतिक माइलेज के लिए जनता को गुमराह किया जा रहा था।
-राजनाथ सिंह

राज्यसभा में राफेल को लेकर चर्चा के लिए हम तैयार हैं। चाहे अभी इस पर चर्चा कर ली जाए
-वित्त मंत्री अरुण जेटली 
PunjabKesari

राहुल गांधी ने राफेल को लेकर सदन और सदन के बाहर झूठ बोला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपमान करने पर राहुल को इस पर माफी मांगनी चाहिए।
-भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि सबूत के आधार पर राफेल डील को लेकर किसी तरह की जांच की कोई जरुरत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला पूरी तरह से गलत है।
-वकील प्रशांत भूषण
PunjabKesari
सुप्रीम कोर्ट के फैसले की नहीं हमारी संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग।
-तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी)

PunjabKesariराफेल लड़ाकू विमान सौदे में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत। अब राफेल सौदे के खिलाफ सभी अभियान खत्म हो जाने चाहिए क्योंकि देश के सामरिक हित ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।
-कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद

सयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से इस मामले की जांच कराने का विकल्प अभी भी खुला है। कोर्ट के फैसले पर कोई नकारात्मक बात कहना अनुचित है। जनता की अदालत और संसद में जाने का विकल्प खुला है।
-आप राज्यसभा सदस्य संजय सिंह

अदालत का फैसला पार्टी के लिए झटका नहीं है। उन्होंने कहा कि यह जनता की अदालत में अब भी कायम है और कांग्रेस इसे संसद में उठाना जारी रखेगी।
-कांग्रेस वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया
PunjabKesari
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब नहीं लगता कि राफेल अब चुनावी मुद्दा बना रहेगा।
-नेशनल कॉन्फ्रेंस उमर अब्दुल्ला

केन्द्र सरकार को कुछ राहत मिलने की संभावना है लेकिन देश में हुई सभी रक्षा खरीद के संबंध में जनता की आशंकाओं का उचित समाधान निकालना जरूरी है। रक्षा खरीदी की प्रक्रिया में सरकार के स्तर पर सुधार किए जाने की जरूरत है। रक्षा सौदों के मामलों में कांग्रेस और भाजपा, दोनों ही पार्टियों पर लगातार भ्रष्टाचार के आरोप लगते रहे हैं। इन मामलों में जनता की आशंका रही है कि दोनों ही पार्टियां एक ही थैली के चट्टे-बट्टे हैं। कांग्रेस ने बोफोर्स का आरोप झेला है तो भाजपा ने राफेल का।’’
-बसपा अध्यक्ष मायावती

राफेल जेट सौदे पर कोर्ट के फैसले का स्वागत। इससे यह साबित हो गया कि उनकी कंपनी के खिलाफ लगाए गए आरोप राजनीति से प्रेरित और गलत थे।
-रिलायंस समूह के चेयरमैन अनिल अंबानी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News