मोदी जिन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, उनमें से अधिकतर शिवसेना के कार्यकाल में आगे बढ़े : उद्धव गुट

punjabkesari.in Thursday, Jan 19, 2023 - 06:57 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: शिवसेना के उद्धव ठाकरे धड़े ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि जिन परियोजनाओं का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे, उनमें से अधिकांश की योजना और उन्हें आगे बढ़ाने का काम बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) में पार्टी के शासनकाल के दौरान हुआ था। शिवसेना के उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट ने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना' के संपादकीय में कहा कि एक तरफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शिवसेना द्वारा किए गए कार्यों का श्रेय लेगी और दूसरी तरफ यह (परियोजनाओं की) नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) जांच शुरू कर पार्टी को बदनाम करने का प्रयास कर रही है।

संपादकीय में आरोप लगाया गया कि यह ‘‘दोहरा मापदंड'' है। इसमें आरोप लगाया गया, ‘‘ प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, उनमें से अधिकतर को उस समय आगे बढ़ाया गया था, जब शिवसेना बीएमसी में सत्ता में थी।'' उदाहरणों का हवाला देते हुए, संपादकीय में कहा गया है कि भांडुप में सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल, जिसका शिलान्यास प्रधानमंत्री द्वारा किया जाएगा, का वादा शिवसेना ने पहले अपने घोषणापत्र में किया था और 2017 में इसके लिए 150 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे।

संपादकीय के मुताबिक, अवजल शोधन संयंत्र की योजनाओं पर पिछले 10-12 वर्षों से काम जारी था और केंद्र से आवश्यक अनुमति प्राप्त करने और उच्चतम न्यायालय में कानूनी लड़ाई के बाद बीएमसी द्वारा एक कार्य आदेश जारी किया गया था। ‘सामना' ने संपादकीय में दावा किया, ‘‘सवाल श्रेय लेने का नहीं बल्कि लोगों को गुमराह करने का है।'' प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुंबई दौरे के दौरान बुनियादी ढांचे के विकास, शहरी यात्रा को सुगम बनाने तथा स्वास्थ्य सेवा को मजबूत करने के उद्देश्य से 38,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News