पीएम मोदी के तंज पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- प्रधानमंत्री ने खरगे और उनके समाज का अनादर किया

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2023 - 09:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘छतरी' से संबंधित टिप्पणी को लेकर मंगलवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने खरगे के साथ ही उन्हें निर्वाचित करने वाले लोगों और उनके समाज का अनादर किया है। पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संवााददाताओं से कहा, ‘‘कर्नाटक में खरगे जी के बारे में प्रधानमंत्री ने जो टिप्पणी की है वो सिर्फ खरगे जी का अनादर नहीं है, बल्कि यह उन सभी लोगों का अनादर है कि जिन्होंने 50 साल तक खरगे जी को अलग अलग सदनों में भेजा और उन्हें कांग्रेस का अध्यक्ष चुना।

यह उस समाज का भी अनादर है जिससे खरगे जी का ताल्लुक है।'' सुप्रिया ने सवाल किया, ‘‘प्रधानमंत्री जी को एक शोषित और दलित समाज से ताल्लुक रखने वाले व्यक्ति कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर बर्दाश्त क्यों नहीं हो रहे हैं?'' उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को कर्नाटक में ‘40 प्रतिशत कमीशन सरकार' और फैलाई जा रही नफरत के बारे में बातचीत करनी चाहिए थी। सुप्रिया का कहना था, ‘‘प्रधानमंत्री जी कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी जी का अनादर करते हैं तो यह नहीं भूलना चाहिए कि वह तबियत खराब होने के बावजूद महाधिवेशन में मौजूद थीं।

खरगे जी को सोनिया जी ने सम्मान दिया और खरगे जी ने सोनिया जी का सम्मान किया।'' उन्होंने कहा, ‘‘कई ऐसे वीडियो हैं जिनमें देखा जा सकता है कि आडवाणी जी और मुरली मनोहर जोशी जी हाथ जोड़कर खड़े होते हैं मोदी जी उनकी ओर देखते तक नहीं है।'' प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को कर्नाटक के बेलगावी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष खरगे पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मल्लिकार्जुन खरगे का अपमान किया है। खरगे कर्नाटक से ही ताल्लुक रखते हैं। मोदी ने कहा, ''मल्लिकार्जुन खरगे का मैं बहुत सम्मान करता हूं।

अभी कांग्रेस का अधिवेशन चल रहा था। वो सबसे सीनियर हैं। धूप थी, लेकिन धूप में छतरी का सौभाग्य खरगे जी को नसीब नहीं हुआ। छाता किसी और के लिए लगा था। ये देखकर जनता समझ रही है कि रिमोट कंट्रोल किसके हाथ में है।" इसको लेकर खरगे ने पलटवार करते कहा कि किसकी छतरी की छाया के नीचे उनके “परम मित्र” ने देश के आकाश से लेकर पाताल तक सबकुछ लूटा। कांग्रेस के 85वें महाधिवेशन का उल्लेख करते हुए सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि इसके जरिये एक पार्टी की एक मजबूत आधारशिला रखी गई है और आने वाले समय में कांग्रेस जनता के लिए संघर्ष और तेज करेगी। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News