प्रताप खाचरियावास का भाजपा पर निशाना, बोले- कर्नाटक की तरह राजस्थान में भी बुरी तरह हारेगी बीजेपी

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 07:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान सरकार के एक मंत्री ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को आगामी विधानसभा चुनाव में जनता का विरोध झेलना पड़ेगा और कर्नाटक की तरह यहां भी उसकी हार होगी। राज्‍य के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के मंत्री प्रताप खाचरियावास ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कर्नाटक की तरह राजस्थान में भी भाजपा विधानसभा चुनाव हारेगी और भाजपा को महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी के कारण नुकसान उठाना पडे़गा।''

मंत्री ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने हर साल दो करोड़ लोगों को हर वर्ष रोजगार देने की बात कही थी लेकिन वह इन नौ साल के शासन में आज तक कुल दो करोड़ लोगों को रोजगार नहीं दे पायी। उन्होंने कहा,‘‘इसलिये ये (भाजपा वाले) प्रबंधन कर कितनी भी सभाएं कर लें.. कितना माहौल बनाने की कोशिश कर लें.. भाजपा को चुनाव में जनता का विरोध सहन करना पड़ेगा।'' राज्‍य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बुधवार रात को बिजली उपभोक्ताओं को दी गई राहत का जिक्र करते हुए कहा , ‘‘ जब भी हम जनता को राहत दे रहे हैं तब तब भाजपा जनता के खिलाफ बोलती है।'' उन्होंने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी के लिये भाजपा जिम्मेदार है। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के संयोजक व सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि आरएलपी जून में चार बड़ी रैलियां और चार बड़े आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि बजरी की दरें कम करने सहित तमाम मुद्दों को लेकर इन रैलियों को जरिए मामले उठाए जाएंगे।

उनके अनुसार इसके तहत नौ जून को डूंगरगढ़ में, 12 जून को नागौर, 15 जून को कोलायत बीकानेर में, 17 जून को टोंक, 20 जून को भीलवाड़ा में, 22 जून को नोहर में रैली की जाएगी। बेनीवाल ने कहा कि राज्‍य में भाजपा के पास कोई चेहरा नहीं है, प्रधानमंत्री लगातार यहां पर आ रहे हैं, यह भी तय नहीं कि भाजपा किसके नेतृत्व में वह चुनाव लड़ेगी। उन्‍होंने आरोप लगाया कि राज्‍य में भाजपा साढ़े चार साल में विपक्ष की भूमिका नहीं निभा सकी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News