कश्मीर घाटी में आज से शुरू होंगी पोस्टपेड मोबाइल सेवा (पढ़ें 14 की खास खबरें)

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2019 - 01:40 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): कश्मीर घाटी में लगातार 69 दिन से लगी पाबंदियों में बड़ी ढील देते हुए जम्मू्-कश्मीर प्रशासन ने सोमवार से सभी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं बहाल करने की शनिवार को घोषणा की। सरकारी प्रवक्ता एवं वरिष्ठ आईएएस अधिकारी रोहित कंसल ने पत्रकारों से कहा कि सभी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं 14 अक्टूबर दोपहर 12 बजे से बहाल कर दी जाएंगी जिससे करीब 70 लाख लोगों को राहत मिलेगी।
PunjabKesari
अयोध्या मामले पर सुनवाई आज
दशहरा की हफ्ते भर की छुट्टी के बाद उच्चतम न्यायालय में अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले की सुनवाई आज अंतिम चरण में प्रवेश कर जाएगी और न्यायालय की संविधान पीठ 38 वें दिन इस मामले की सुनवाई करेगी। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने इस जटिल मुद्दे का सौहार्दपूर्ण हल निकालने के लिये मध्यस्थता प्रक्रिया के नाकाम होने के बाद मामले में छह अगस्त से प्रतिदिन की कार्यवाही शुरू की थी।
PunjabKesari
सार्वजनिक बैंकों के प्रमुखों के साथ बैठक करेंगी वित्त मंत्री
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज सार्वजनिक बैंकों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक करेंगी। इसमें ऋण वितरण में प्रगति समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। सूत्रों ने कहा कि संकटग्रस्त गैर-बैंकिंग वित्तीय क्षेत्र (एनबीएफसी) तथा लघु, सूक्ष्म एवं मध्यम उपक्रमों (एमएसएमई) के लिये ऋण उपलब्धता की समीक्षा किये जाने का अनुमान है।
PunjabKesari
अमित शाह आज एटीस को करेंगे संबोधित
गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा हटाए जाने के बाद पाकिस्तान स्थित आतंकी समूहों से बढ़ते खतरे के बीच विभिन्न राज्यों के आतंकवाद रोधी दस्तों (एटीएस) के शीर्ष अधिकारियों को आज संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल भी संबोधित करेंगे।
PunjabKesari
फास्टैग-जीएसटीएन के बीच होगा करार
मालवाहनों के लिये बिना रुके टोल भुगतान की फास्टैग सुविधा को जीएसटी ई - वे बिल प्रणाली से जोड़ने के लिए भारतीय राजमार्ग प्रबंधन कंपनी लिमिटेड (आईएचएमसीएल) और माल एवं सेवा कर नेटवर्क (जीएसटीएन) आज समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करेंगे। यह करार ' एक राष्ट्र एक फास्टैग' पर आयोजित एक सम्मेलन में किया जाएगा।
PunjabKesari
आज से चुनावी समर में उतरेगी कांग्रेस
उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा के उपचुनाव के जरिये अपनी जड़ों को सींचने की कवायद में जुटी कांग्रेस के नेता आज अपने चुनावी अभियान को रफ्तार देंगे। प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष अजय कुमार ‘लल्लू' 14 अक्टूबर पहले आगरा जायेंगे और जिला जेल में निरूद्ध राष्ट्रीय छात्र संगठन के अध्यक्ष गौरव शर्मा से मुलाकात करेंगे। 
PunjabKesari
महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार करेंगी बसपा प्रमुख
बसपा प्रमुख मायावती महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिये चुनाव प्रचार की शुरुआत आज से करेंगी। मायावती ने रविवार को ट्वीट कर यह जानकारी देते हुये बताया कि वह सोमवार को राज्य के नागपुर में जनसभा को संबोधित करेंगी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News