जनेवा में जमकर हुई इमरान सरकार की किरकिरी, UNHRC ने खोली पाक सेना की पोल

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 11:23 AM (IST)

जेनेवाः आंतकवाद के मुद्दे पर घिरा पाकिस्तान आंतकियों को शरण देने को लेकर पूरी दुनिया में शर्मिंदा किया जा रहा है। संयुक्‍त राष्‍ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) की 40वीं कांफ्रैंस में भी पुलवामा आतंकी हमले और पाकिस्‍तान में आतंकवादी कैंपों के मामले छाए रहे। इस सत्र में पाकिस्‍तानी इमरान सरकार की खूब किरकिरी हुई। दरअसल, सोमवार को पाकिस्‍तान के गुलाम कश्‍मीर, सिंध और खैबर पख्‍तूनख्‍वा के मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने UNHRC की बैठक में पाकिस्‍तान के अत्‍याचार की पोल खोल कर रख दी।

PunjabKesari

इन कार्यकर्ताओं पाकिस्‍तान पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। पाकिस्‍तान से आए मानवाधिकार के कार्यकताओं ने परिषद के समक्ष चरमपंथ और आतंकवाद के खतरे पर ध्‍यान केंद्रीत किया। इन कार्यकर्ताओं को कहना है कि आतंकवाद से पूरी दुनिया खतरे में है। इस बैठक में गुलाम कश्‍मीर के यूनाइटेड कश्‍मीर पीपुल्‍स नेशनल पार्टी (UKPNP) के अध्‍यक्ष सरदार शौकत अली के कार्यकर्ता शौकत अली ने पाकिस्‍तान से आतंकी कैंप खत्‍म करने की मांग की है। अली ने पाकिस्‍तानी सेना पर यह आरोप लगाया है कि वह आतंकवाद का इस्‍तेमाल कर भारत के खिलाफ प्रॉक्सी युद्ध कर रहा है।

PunjabKesari

अली ने कहा कि पाकिस्‍तानी सेना प्रॉक्सी युद्ध के लिए इन आतंकवादियों का इस्‍तेमाल भारत के खिलाफ करती है। इसके लिए अली ने पाकिस्‍तान सेना को दोषी ठहराया है। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान की सेना और उसके अफसर खुलेआम कश्‍मीरियों से हल्‍के हथियारों का इस्‍तेमाल बंद करने और आत्‍मघाती हमलों के लिए तैयार रहने को कहा है। इस तरह से पाक सेना इन आतंकवादियों को प्रेरित करते हैं। यह खतरनाक स्थित है। अली ने कहा कि पाकिस्‍तान सेवानिवृत्‍त अफसरों एवं जनरलों द्वारा इसका खु‍लकर प्रचार किया जा रहा है। यह एक भयावह स्थिति है।

PunjabKesari

गुलाम कश्‍मीर से आए एक अन्‍य कार्यकर्ता ने कहा कि हम 71 साल के इतिहास में एक के बाद एक आतंकी हमलों के गवाह रहे हैं। बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में भारतीय सुरक्षा बल के 40 जवान मारे गए थे। इस हमले के जवाब में भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्‍तान के बालाकोट स्थित जैश-ए-मुहम्‍मद के आतंकी कैंपों पर एयर स्‍ट्राइक के जरिए हमला किया। तब से दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News