पीएम मोदी ने गोरखपुर में बच्चों की मौत पर तोड़ी चुप्पी, स्वतंत्रता दिवस के संबोधन किया जिक्र

punjabkesari.in Tuesday, Aug 15, 2017 - 06:39 PM (IST)

नई दिल्लीः आखिरकार प्रधानमंत्री नेरेंद्र मोदी ने गोरखपुर में हुई बच्चों की मौत पर चुप्पी तोड़ ही दी। उन्होंने, 'देश के 71वें स्वतंत्रता दिवस के संबोधन ने बच्चों की मौत का जिक्र करते हुए घटना पर दुख जताया।' 
पीएम मोदी ने मंगलवार को प्राकृतिक आपदाओं की चुनौतियों के बारे में बात करते हुए उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में हुई 60 बच्चों की मौत पर शोक जताया। मोदी ने लाल किले से अपने संबोधन में कहा कि जलवायु परिवर्तन ने देश के विभिन्न हिस्सों को प्रभावित किया है। अच्छी बारिश देश को फलने-फूलने में मदद करती है। 

बता दें, पिछले गुरुवार की रात ऑक्सीजन की कमी से मरने वाले 13 बच्चे एनएनयू वार्ड और 17 इंसेफलाइटिस वार्ड में भर्ती थे। बताया जा रहा है कि 69 लाख रुपये का भुगतान न होने की वजह से ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली फर्म ने ऑक्सीजन की सप्लाई गुरुवार रात से ठप कर दी थी। खबरों के मुताबिक पिछले 6 दिनों में अस्पताल में 60 बच्चों की मौत हो चुकी है। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन की कमी से इनकार किया है।

मोदी ने कहा कि भारत के लोग प्राकृतिक आपदाओं और गोरखपुर में त्रासदी से प्रभावित हुए। वे लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News