PM मोदी ने बठिंडा एयरपोर्ट पर अधिकारियों से कहा-अपने सीएम चन्नी को शुक्रिया कहना...मैं जिंदा लौट पाया

punjabkesari.in Wednesday, Jan 05, 2022 - 04:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिरोजपुर में बुधवार को होने वाली रैली के पहले रद्द होने के पीछे भारी बारिश, खराब मौसम और पर्याप्त संख्या में वहां लोगों के नहीं पहुंच पाने के कारण बताए जा रहे थे, हालांकि रैली रद्द होने पीछे सुरक्षा कारणों का भी हवाला दिया जा रहा है। वहीं बताया जा रहा है कि बंठिडा एयरपोर्ट पर लौटकर पीएम मोदी ने वहां अधिकारियों से कहा कि "अपने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को धन्यवाद कहना कि मैं बंठिडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया। बताया जा रहा है कि रैली स्थल तक पहुंचने का रूट SPG ने नहीं बल्कि पंजाब पुलिस ने तय किया था। 

 

बता दें कि गृह मंत्रालय की ओर जारी बयान में राज्य सरकार द्वारा प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक की बात कही गई है। इसमें कहा गया है कि मोदी सुबह बठिंडा पहुंचे थे। वहां से उन्हें हैलीकाप्टर से हुसैलीवाला बाडर्र में राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था। लेकिन भारी बारिश और द्दश्यता कम होने के कारण उन्हें वहां लगभग 20 मिनट तक इंतज़ार करना पड़ा। इस पर सड़क मार्ग से ही हुसैनीवाला बाडर्र जाने का निर्णय लिया गया। इसमें करीब दो घंटे का वक्त लगना था।

 

राज्य के पुलिस महानिदेशक से सुरक्षा सम्बंधी व्यवस्था का भरोसा लिया गया और इसके बाद ही प्रधानमंत्री का काफिला आगे बढ़ा। लेकिन स्मारक से पहले ही एक फ्लाईओवर पर किसान संगठनों ने रास्ता रोका हुआ था जिस पर प्रधानमंत्री का काफिला वहां लगभग 20 मिनट तक फंसा रहा। किसानों के विरोध और सुरक्षा की दृष्टि से प्रधानमंत्री के काफिले के साथ चल रहे सुरक्षा कर्मियों ने प्रधानमंत्री के वाहन को चारों ओर से घेर लिया। गृह मंत्रालय ने इसे प्रधानमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक बताते हुये इस पर राज्य सरकार से जबाव मांग लिया है। वहीं प्रधानमंत्री हुसैनीवाला से ही दिल्ली लौट गए । मोदी को अपने पंजाब दौरान 42750 करोड़ रूपये से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का भी शिलान्यास करना था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News