Mann Ki Baat: 27 फरवरी को 'मन की बात' करेंगे PM मोदी, KOO पर  यूजर्स ने रखी ‘जन की बात’

punjabkesari.in Wednesday, Feb 23, 2022 - 01:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 फरवरी को  मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देशवासियों से रूबरू होंगे। केंद्र सरकार के MyGov.in पर लोगों से मन की बात को लेकर उनके सुझाव और शिकायतें मांगी गईं। वहीं मन की बात से पहले देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo एप पर यूजर्स ने स्थानीय से लेकर राष्ट्रीय मुद्दों पर अपने विचार पेश किए हैं। केंद्र सरकार ने 8 फरवरी को कू ऐप पर अपने आधिकारिक हैंडल @MyGovHindi के जरिए एक पोस्ट की थी।

 

इस पोस्ट में लिखा थाः मन में है देशहित से जुड़ा कोई सुझाव या उन्नत विचार, 27 फरवरी 2022 के #MannKiBaat एपिसोड के लिए साझा करें पीएम नरेंद्र मोदी के साथ। अपना सुझाव भेजने के लिए 1800-11-7800 डायल करें या MyGov.in पर विजिट करें। इस पोस्ट पर अब लोग कू पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि माननीय प्रधानमंत्री जी कापुर देहात रासुलाबाद मे लाहरापुर रोड पर एक सरकारी अस्पताल था जिसमें पूरे गांव के लोग इलाज के लिए जाते थे परन्तु वह अस्पताल कई सालों से बंद पड़ा है कृपया उसे पुनः चालू करने की कृपा करें क्योंकि जच्चा-बच्चा के इलाज और बड़े आपरेशन के लिए पूरे गांव में कोई अस्पताल नहीं है जिसके कारण कई गभर्वती महिलाएं अपनी जान गंवा चुकी है कृपया करके उस पुराने अस्पताल को चालू करने की कृपा करें।”

 

एक अन्य यूजर ने लिखा कि “दोस्तों  देश में सबसे पहले जनसंख्या नियंत्रण कानून जल्द से जल्द लागू होना चाहिए और शिक्षा के क्षेत्र में प्रत्येक क्लास रूमों मे कैमरे लगने चाहिए और मोबाइल फोन स्कूल के अन्दर मना होना चाहिए चाहे छात्र हो या शिक्षक तथा ग्रामीण क्षेत्रों में  सरकार के द्वारा  भेजे गए विकास कार्यों के पैसे की सही जानकारी देनी चाहिए  क्योंकि आवास के लिए आ रहे पैसों में आज भी ग्राम प्रधानों के जरिए रिश्वत का खेल चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News