आज G-20 समिट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शिरकत करेंगे PM मोदी, कोरोना पर महामंथन

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 08:31 AM (IST)

नेशनल डेस्कः दुनियाभर में मंडरा रहे कोरोना वायरस संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को G-20 सम्मेलन में शिरकत करेंगे। कोरोना के चलते G-20 समिट इस बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रहा है, इसलिए इसे G-20 वर्चुअल समिट नाम दिया गया है। बता दें कि इस बार जी-20 सम्मेलन के आयोजन का जिम्मा सऊदी अरब के पास है।

PunjabKesari

 G-20 वर्चुअल समिट में कोरोना संकट पर चर्चा होगी। पीएम मोदी ने बुधवार को ट्वीट किया कि कोविड-19 महामारी का सामना करने में जी-20 एक अहम रोल अदा करने वाला है।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि वे कल इस मुद्दे पर प्रभावी और लाभकारी चर्चा की उम्मीद कर रहे हैं। G-20 देश कोरोना पर पैकेज की घोषणा कर सकते हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि  इस सम्मेलन में कोरोना से लड़ने के लिए एक एक्शन प्लान तैयार किया जाएगा। G-20 समिट में 19 औद्योगिक देश और यूरोपियन यूनियन शिरकत कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग गुरुवार शाम 5.30 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक हो सकती है।

PunjabKesari

बता दें कि कोरोना वायरस से इस दुनिया के 172 देश प्रभावित हैं। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक इस बीमारी से 4 लाख 38 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि इस बीमारी से मरने वालों की संख्या साढ़े 19 हजार पार कर चुकी है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News