पीएम मोदी का बड़ा तोहफा, देश में किया 3 Semiconductor प्लांट का शिलान्यास

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 12:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को 3 Semiconductor प्लांट का तोहफा दिया है। पीएम ने वर्चुअली इसका उद्घाटन किया है।  भारत Semiconductor के क्षेत्र में ग्लोबल प्लेयर बनने की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि भारत पहले ही स्पेस, न्यूक्लियर और डिजिटल पावर है और अब आने वाले समय में देश सेमीकंडक्टर सेक्टर में एक ग्लोबल पावर बनेगा। उन्होंने कहा कि अभी हम जो फैसले ले रहे हैं, जो नीतियां बना रहा है इसका स्ट्रेटेजिक एंडवांटेज मिलेगा।

युवाओं को होगा लाभ- 

Pm Narendra Modi ने तीन सेमीकंडक्टर यूनिट का शिलान्यास करते हुए अपने संबोधन में कहा कि इस सेक्टर में भारत की ग्रोथ से सबसे ज्यादा लाभ देश के युवाओं को होने वाला है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने तीन सेमीकंडक्टर यूनिट्स का किया शिलान्यास

देश में पैदा होंगे रोज़गार के अवसर- 

सेमीकंडक्टर सेक्टर कम्युनिकेशन से लेकर ट्रांसपोर्टेशन तक कई सेक्टर में अहम रोल निभाता है। देश में सेमीकंडक्टर प्लांट के लगने से कई सारे बड़े रोज़गार मौके पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि Semiconductor Sector विकास का वो द्वार है, जो असीम संभाववनाओं से भरा हुआ है।

पीएम बोले- स्टार्टअप्स के लिए नए मौके-

PM Modi ने कहा, 'हम एक तरफ देश में तेजी से गरीबी कम कर रहे हैं और दूसरी तरफ भारत में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का भी निर्माण कर रहे हैं। हम देश को आत्मनिर्भर भी बना रहे हैं। पीएम के मुताबिक भारत Startup Eco-System में तीसरा बड़ा प्लेयर है और सेमीकंडक्टर सेक्टर की शुरूआत से इन स्टार्टअप्स के लिए नए मौके बनेंगे।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News