PM मोदी-शाह ने देशवासियों को दी लोहड़ी और भोगी की शुभकामनाएं, बोले-यह पर्व आपके जीवन में लाए खुशियां

2021-01-13T11:43:54.39

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर समेत कई नेताओं ने देशवासियों को लोहड़ी, भोगी और बिहू की शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि सभी को भोगी की शुभकामनाएं, मैं प्रार्थना करता हूं कि यह खास दिन सभी के जीवन को खुशियों और अच्छे स्वास्थ्य से भर दे। शाह ने देशवासियों को लोहड़ी पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोहड़ी की हार्दिक शुभकामनाएं। यह पावन पर्व सभी देशवासियों के जीवन में सुख-समृद्धि लाए। जावड़ेकर ने कहा कि सभी देशवासियों को लोहड़ी की हार्दिक शुभकामनाएं। यह पावन पर्व सभी के जीवन से नकारात्मकता दूर करें और समृद्धि लाए।

PunjabKesari

नड्डा ने ट्वीट किया कि सभी देशवासियों को लोहड़ी के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। उत्साह और उल्लास से परिपूर्ण ये त्यौहार सभी के जीवन में सुख, शांति, समृद्धि और उन्नति लेकर आए। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने लोहड़ी की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कामना की कि यह पावन पर्व सभी देशवासियों के जीवन में सुख-समृद्धि लाए।

PunjabKesari

बता दें कि देश और विशेष कर पंजाब तथा हरियाणा में लोहड़ी का पर्व बहुत धूम-धाम से मनाया जाता है। लोहड़ी के दिन आग में तिल, गुड़, गजक, रेवड़ी और मूंगफली चढ़ाने की परंपरा है। यह पर्व किसानों का नया साल भी माना जाता है। इसे सर्दियों के जाने और बसंत के आने के संकेत के रूप में भी देखा जाता है।

PunjabKesari


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News