Mann Ki Baat में बोले PM मोदी- ड्रोन के क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा भारत

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 11:34 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत एक दिसंबर को G-20 का नेतृत्व संभालेगा। उन्होंने कहा कि भारत के लिए यह बहुत बड़ा अवसर है। मन की बात कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि G-20 की अध्यक्षता, हमारे लिए एक बड़ा अवसर है। हमें इस मौके का पूरा उपयोग करते हुए Global Good, विश्व कल्याण पर फोकस करना है। पीएम मोदी ने कहा कि ड्रोन के क्षेत्र में भी भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है, कुछ दिनों पहले हमने देखा कि कैसे हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में ड्रोन के जरिए सेब ट्रांसपोर्ट किए गए।

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप कल्पना कर सकते हैं जो बच्चे कभी हाथ से कागज का हवाई जहाज बनाकर उड़ाया करते थे, उन्हें अब हवाई जहाज बनाने का मौका मिल रहा है। स्पेस को निजी क्षेत्र के लिए खोले जाने के बाद, युवाओं के सपने साकार हो रहे हैं और रॉकेट बना रहे ये युवा मानो कह रहे हों-Sky is not the limit...।

 

पीएम मोदी ने कहा कि हम बहुत तेजी से इस कार्यक्रम के शतक की तरफ बढ़ रहे हैं। यह कार्यक्रम मेरे लिए 130 करोड़ देशवासियों से जुड़ने का एक और माध्यम है। हर एपिसोड से पहले, गांव-शहरों से आए ढेर सारे पत्रों को पढ़ना, बच्चों से लेकर बुजुर्गों के ऑडियो मैसेज को सुनना, ये मेरे लिए एक आध्यात्मिक अनुभव की तरह होता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News