पीएम मोदी ने की 'ऑपरेशन दोस्त' की तारीफ, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 05:28 AM (IST)

नेशनल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भूकंप प्रभावित तुर्किए में तैनात भारतीय सहायता और आपदा राहत दलों के काम की सोमवार को सराहना की और कहा कि पिछले कुछ वर्षों में भारत ने न केवल आत्मनिर्भर बल्कि निस्वार्थ देश के रूप में अपनी पहचान मजबूत की है। प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश के बाद सात फरवरी को राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की कुल तीन टीम को भूकंप प्रभावित देश में भेजा गया था।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
अब सिर्फ 6 मिनट में पहुंचेंगे माता वैष्णो देवी भवन तक

जम्मू एवं कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को कहा कि माता वैष्णो देवी मंदिर के लिए रोपवे की निविदा प्रक्रिया अंतिम चरण में है। उन्होंने कहा कि स्थानीय व्यवसायों के हितों की रक्षा के लिए परियोजना को ‘‘अत्यंत संवेदनशीलता'' के साथ शुरू किया जाएगा।

इवेंट के दौरान सिंगर सोनू निगम से धक्का-मुक्की
मशहूर सिंगर सोनू निगम के लाइव शो के दौरान उनसे मारपीट करने का मामला सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि सोनू निगम के उस्ताद के बेटे रब्बानी खान को चोट आई है, उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। आपको बत्ता दें कि चेंबूर में एक लाइव शो के दौरान सोनू निगम पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। चेंबूर में आज फेस्टिवल का आखिरी दिन था, जिसमें सोनू निगम को बुलाया गया था।

जम्मू-कश्मीर : कटरा में तीन दिन बाद फिर आया भूकंप
जम्मू-कश्मीर के कटरा इलाके में सोमवार रात 3.4 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कहीं से भी किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की सूचना नहीं है।राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने कहा कि भूकंप रात 10.07 बजे आया और इसकी गहराई 25 किलोमीटर थी। भूकंप का केंद्र कटरा से 89 किमी पूर्व था।

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने अशोक गहलोत पर चरित्र हनन का आरोप लगाया
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सोमवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर लोकसभा चुनाव में अपने बेटे की हार से हताश होकर उनका चरित्र हनन करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि गहलोत बार-बार उन्हें राजनीतिक रूप से कमजोर करने के लिए बयान देते हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी से जुड़े एक कथित घोटाले में शेखावत के शामिल होने का आरोप लगाया था।

'तीर-कमान' छिनने के बाद अब उद्धव ठाकरे ने गंवाया 'ब्लू टिक'
निर्वाचन आयोग (EC) ने उद्धव ठाकरे गुट को झटका देते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पक्ष को 'असली शिवसेना' बताया। उद्धव ठाकरे गुट से उसके नाम और 'तीर-कमान' की पहचान भी छिन गई। वहीं सोशल मीडिया पर भी इसका असर देखने को मिला। दरअसल ट्विटर पर उद्धव गुट ने जैसे ही अपनी पार्टी का नाम बदला, वैसे ही उसका ब्लू टिक यानि वेरिफिकेशन भी हट गया। चुनाव आयोग के फैसले के बाद उद्धव गुट ने ट्विटर हैंडल बदलकर @ShivsenaUBT कर दिया था।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का कांग्रेस पर पलटवार
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा छत्तीसगढ़ में कई कांग्रेस नेताओं के परिसरों पर छापेमारी के कुछ घंटों बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस को भ्रष्टाचार पर बिल्कुल नहीं बोलना चाहिए और न ही 'बदले की भावना' से की गई कार्रवाई का आरोप लगाना चाहिए। सीतारमण ने कहा कि ईडी और सीबीआई जैसी जांच एजेंसियां अपना होमवर्क करती हैं और जब उनके पास जरूरी सबूत होते हैं तभी वे जाकर जांच करती हैं।

साहिल ने निक्की यादव को कार से धकेलने का बनाया था प्लान
दिल्ली में अपनी पहली पत्नी निक्की यादव की हत्या करने और उसके शव को रेफ्रिजरेटर में रखने के आरोपी साहिल गहलोत ने उसे अपनी कार से बाहर धकेलने और इसे एक दुर्घटना के तौर पर दिखाने की योजना बनाई थी। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि साहिल की योजना जब सफल नहीं हो सकी, तो उसने यहां निगमबोध घाट की पार्किंग में कार के अंदर ही निक्की का गला दबा दिया।

शिवसेना UBT नेता संजय राउत की बढ़ी मुश्किलें
नासिक पुलिस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बारे में कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि शिंदे धड़े के पदाधिकारी योगेश बेलदार रविवार देर रात यहां पंचवटी थाने में एक शिकायत दर्ज कराई जिसमें आरोप लगाया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News