पीएम मोदी ने की टीम इंडिया से मुलाकात, रोहित शर्मा- राहुल द्रविड ने प्रधानमंत्री को सौंपी T20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी (VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2024 - 02:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ख‍िताब जीतने के बाद बारबाडोस से स्वदेश पहुंच चुकी है। टीम इंडिया गुरूवार 4 जुलाई को 6 बजे दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत हुआ। टीम इंडिया का ढोल नगाड़ों के साथ जबदस्त स्वागत हुआ। कप्तान रोहित शर्मा, ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत सहित अधिकांश खिलाड़ियों ने भांगड़ा कर रहे डांसरों के साथ डांस किया। इसके बाद टीम के सदस्यों ने नाश्ते पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस मुलाकात का एक वीडियो भी सामने आया है।
PunjabKesariप्रधानमंत्री मोदी ने बड़ी गर्मजोशी के साथ भारतीय खिलाड़ियों के साथ मुलाकात की। टीम इंड‍िया को चैम्प‍ियन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रव‍िड़ ने प्रधानमंत्री को ट्रॉफी सौंप दी। मुलाकात का जो वीडियो सामने आया है, उसमें पीएम मोदी, विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं। विश्व विजेता खिलाड़ियों से PM मोदी मिले और टीम को बधाई दी। मुलाकात का वीडियो सामने आया है जिसमें PM विश्व कप ट्रॉफी के साथ खड़े हैं और साथ ही वीडियो में खिलाड़ी से PM बैठकर बातचीत भी कर रहे हैं। भारतीय दल ने प्रधानमंत्री के 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर करीब दो घंटे बिताए।
 

बता दें कि, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए दूसरी बार इस फॉर्मेट का ख‍िताब अपने किया है। टीम इंडिया ने फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से पराजित कर इस खिताब को अपने नाम किया। इससे पहले भारतीय टीम 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीत चुकी है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम करने के बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा और स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल से र‍िटायरमेंट ले लिया है। 
PunjabKesari
खिलाड़ी दोपहर दो बजे मुंबई के लिए रवाना होंगे जहां खुली बस में विजय परेड होगी और फिर वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह होगा। यह 37 वर्षीय रोहित के लिए यह खास पल होगा जो मुंबई के ही रहने वाले हैं और शहर में प्रशंसकों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। 17 साल पहले भी मुंबई में इसी तरह का रोड शो किया गया था जब धोनी की टीम ने दक्षिण अफ्रीका में 2007 में पहले विश्व टी20 के फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराया था। 


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News