Team India: 'यह बहुत बड़ा सम्मान है', पीएम मोदी से मिलने के बाद बोले विराट कोहली

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2024 - 03:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: स्टार भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने और टी 20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के सदस्यों ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद अपनी खुशी व्यक्त की।प्रधानमंत्री मोदी ने आईसीसी टी-20 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम से अपने आवास पर नाश्ते पर मुलाकात की।

मुलाकात के बाद विराट ने इंस्टाग्राम पर प्रधानमंत्री आवास पर आमंत्रण के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, "आज हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी से मिलकर बहुत सम्मान महसूस हुआ। प्रधानमंत्री आवास पर हमें आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद सर।" विराट का टी-20 विश्व कप बल्लेबाजी के लिहाज से बहुत अच्छा नहीं रहा था, लेकिन उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, उन्होंने शुरुआती विकेट गंवाने के बाद भारतीय पारी को संभाला था और 76 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी।
PunjabKesari
प्रतियोगिता की पहली सात पारियों में सिर्फ़ 75 रन बनाने के बाद उन्होंने तब कदम बढ़ाया जब इसकी सबसे ज़्यादा ज़रूरत थी। फ़ाइनल में उन्होंने 59 गेंदों पर 128.81 की स्ट्राइक रेट से 76 रन बनाए जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल थे। इस बल्लेबाज ने टी20 विश्व कप में आठ पारियों में 18.87 की औसत और 112.68 की स्ट्राइक रेट से एक अर्धशतक सहित 151 रन बनाए। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी20 से संन्यास की भी घोषणा की।
PunjabKesari
विराट ने 35 टी20 विश्व कप मैचों में 58.72 की औसत और 128.81 की स्ट्राइक रेट से 1,292 रन बनाए हैं, जिसमें 15 अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 89* है। वह टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 125 टी20 मैचों में विराट ने 48.69 की औसत और 137.04 की स्ट्राइक रेट से 4,188 रन बनाए हैं। उन्होंने एक शतक और 38 अर्द्धशतक बनाए हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 122* रहा है। वह इस प्रारूप में अब तक के दूसरे सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।
PunjabKesari
बैठक के बाद, विजयी क्रिकेटर मुंबई के लिए उड़ान भरने के लिए दिल्ली हवाई अड्डे के लिए रवाना हो गए, जहां मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम में एक भव्य विजय परेड आयोजित की जाएगी।शिवसेना नेता प्रताप सरनाईक ने बताया कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और यशस्वी जयसवाल शुक्रवार को विधानसभा में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात करेंगे। ये सभी मुंबई के खिलाड़ी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News