कफ सिरप की बोतल में फंसा कोबरा सांप...घंटो तड़पता रहा, ऐसे निकाला बाहर- देखें दिल दहला देने वाला VIDEO

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2024 - 03:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  एक कोबरा सांप का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया। कफ सिरप की एक बोतल निगलने के बाद कोबरा जीवन के लिए संघर्ष करता दिखा। इसका एक वीडियो भी सामने आया। वीडियो के वायरल होते ही सांप हेल्पलाइन के स्वयंसेवकों ने उसे तुरंत बचा लिया। आईएफएस अधिकारी सुसांता नंदा ने एक्स पर एक पोस्ट में वीडियो साझा किया और इस घटना के बारे में भी विस्तार से बताया।

यह घटना भुवनेश्वर की है। जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है, सांप को जीवित रहने के लिए संघर्ष करना पड़ा  दरअसल, उसके मुंह में कफ सिरप की बोतल फंस गई थी लेकिन सांप हेल्पलाइन ने इसकी कीमती जान बचाई।

नंदा ने अपने पोस्ट में बहादुर स्वयंसेवकों की सराहना करते हुए कहा, “भुवनेश्वर में एक आम कोबरा ने एक कफ सिरप की बोतल निगल ली और उसे दोबारा उगलने के लिए संघर्ष कर रहा था। स्नेक हेल्प लाइन के स्वयंसेवकों ने बड़े जोखिम के साथ बोतल के आधार के रिम को मुक्त करने के लिए निचले जबड़े को धीरे से चौड़ा किया और एक अनमोल जीवन बचाया।  
 
सोशल मीडिया पर यूजर्स ने भी सरहाना की। ऐसी घटनाएं वन्यजीवों और पर्यावरण को होने वाले नुकसान को रोकने के लिए उचित अपशिष्ट निपटान प्रथाओं की जिम्मेदारी लेने के महत्व पर प्रकाश डालती हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News