World Cup Final : हार के बाद टीम इंडिया को PM मोदी ने दिया हौसला, ऑस्ट्रेलिया को दी जीत की बधाई

punjabkesari.in Monday, Nov 20, 2023 - 05:45 AM (IST)

नेशनल डेस्कः अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराकर छठी बार चैंपियन बना। कंगारू टीम ने 2003 की ही तरह भारत के चैंपियन बनने का सपना तोड़ दिया। हार के बाद प्रधानमंत्री पीएम मोदी ने टीम इंडिया का हौसला बढ़ाया। वहीं, ऑस्ट्रेलिया टीम को जीत की बधाई दी।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (X) पर टीम इंडिया को सांत्वना दी। उन्होने लिखा कि प्रिय टीम इंडिया, विश्व कप के दौरान आपकी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प उल्लेखनीय था। आपने बहुत अच्छे जज्बे के साथ खेला और देश को बहुत गौरव दिलाया। हम आज और हमेशा आपके साथ खड़े हैं। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कही ये बात 
वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि टीम इंडिया, आपने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया। जीतें या हारें हम आपसे प्यार करते हैं। साथ ही विश्व कप में शानदार जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया को बधाई दी। 
PunjabKesari
बता दें कि 19 नवंबर (रविवार) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से परास्त किया। इस मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 241 रनों का टारगेट दिया था, जिसे पैट कमिंस की टीम ने 43 ओवर्स में हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम छठी बार 50 ओवर्स के क्रिकेट में चैंपियन बनी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News