पीएम मोदी ने फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से पूछा, ''हाउ इज द जोश''?

punjabkesari.in Saturday, Jan 19, 2019 - 09:34 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मुंबई पहुंचे। यहां उन्होंने नेशनल म्यूजियम ऑफ इंडियन सिनेमा के नए भवन का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने फिल्म इंडस्ट्री के कलाकारों को संबोधित भी किया। पीएम मोदी ने फिल्म ‘उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक के लोकप्रिय डायलॉग का भी इस्तेमाल किया। उन्होंने लोगों से पूछा- “हाउ इज द जोश’। उन्हें इसका गर्मजोशी से जवाब भी मिला। सामने से आवाज आई, हाई सर।

बता दें कि इस फिल्म में यह नारा सेना के जवान जोश भरने के लिए इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा, देश बदल रहा है और मुश्किलों का हल निकाल रहा है। अगर करोड़ों समस्याएं हैं तो अरबों समाधान भी हैं।

भारतीय फिल्मों की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी फिल्मों मानवीयता की भावनाओं को बेहतरीन तरीके से पेश किया जाता है। फिर बात चाहे फन पैदा करने की हो या फैन बनाने की, हम हर जगह आगे हैं। आज युवा अगर बैटमैन का फैन है तो बाहुबली का भी फैन है। फिल्में ही पूरी दुनिया में भारतीयता का प्रतिनिधित्व करती है। हमारी फिल्में दुनिया को आकर्षित करती हैं और दुनिया में भारत को ब्रैंड बनाने में बहुत बड़ा रोल अदा करती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News