पीडीपी से निष्कासित दो नेताओं ने थामा नैकां का हाथ

punjabkesari.in Thursday, Dec 20, 2018 - 12:49 PM (IST)

श्रीनगर :  पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कांफ्रेंस (नैकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने  राज्य में जल्द विधानसभा चुनाव कराए जाने पर जोर दिया। अपने निवास पर पी.डी.पी. से निष्कासित दो वरिष्ठ नेताओं द्वारा नैशनल कांफ्रैंस में शामिल होने का स्वागत करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने पत्रकारों को बताया कि राज्यपाल शासन या राष्ट्रपति शासन का अंत होना चाहिए। इस मौके पर पीडीपी से निकाले गए दो वरिष्ठ नेता बशरत बुखारी व पीर मोहम्मद हुसैन नेशनल कांफ्रेंस में शामिल हुए। अब्दुल्ला ने कहा कि चुनाव कराए जाने चाहिए ताकि लोग कार्य करने वाले अपने प्रतिनिधियों को चुन सकें।


राज्य में छह महीने लंबे राज्यपाल शासन के समाप्त होने पर केंद्रीय मंत्रिमंडल की सिफारिश पर राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने पर अब्दुल्ला ने राज्य में जल्द चुनाव कराने का समर्थन किया। देश में 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले महागठबंधन के बारे में नैकां प्रमुख ने कहा कि गठबंधन ज्यादातर राज्यों में होंगे और ये राज्य संसद के लिए परिणाम देंगे। उन्होंने कहा कि कुछ जगहों पर मजबूत गठबंधन होंगे और दूसरी जगहों पर मिला-जुला गठबंधन होगा, लेकिन राज्य प्रमुख कारक होंगे। 

 

PunjabKesari


इससे पहले पी.डी.पी. से निकाले जाने के एक दिन बाद पूर्व मंत्री बशारत बुखारी और पीर मोहम्मद हुसैन नैकां में शामिल हो गए। पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण बुखारी और पीर मोहम्मद हुसैन को पीडीपी से निकाल दिया गया था। वह जम्मू-कश्मीर के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला की मौजूदगी में नैशनल कान्फ्रेंस में शामिल हुए। पीडीपी से निष्कासित एक और नेता पीर मोहम्मद हुसैन भी नैशनल कान्फ्रेंस के मुख्यालय में पार्टी में शामिल हो गए।  बशारत बुखारी और हुसैन नैशनल कान्फ्रेंस अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला के निवास पर एक सादे कार्यक्रम में पार्टी में शामिल हुए। इस मौके पर एनसी उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला भी मौजूद थे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News