छत्तीसगढ़ः रायगढ़ में हाथी ने किया हमला, एक महिला की मौत

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 06:15 PM (IST)

नेशनल डेस्कः छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में रविवार को हाथी के हमले में 56 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। रायगढ़ प्रभाग की वन अधिकारी स्टाइलो मंडावी ने कहा कि यह घटना तमनार क्षेत्र के झिंगोल गांव के पास सुबह करीब 7:30 बजे हुई। यह घटना उस दौरान हुई जब वे 'महुआ' फल इकट्ठा कर रहे थे।

मंडावी ने बताया, "एक जंगली हाथी वहां पहुंचा और कलावती राठिया को कुचलकर मार डाला जबकि रामलाल राठिया (35) नाम का एक व्यक्ति हाथी के हमले में घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक के परिजनों को 25,000 रुपये की तत्काल सहायता राशि दी गई है, जबकि पूरा मुआवजा औपचारिकताएं पूरी होने के बाद दिया जाएगा।"

अधिकारी ने कहा, "तमनार क्षेत्र में पांच हाथियों का झुंड घूम रहा है। स्थानीय ग्रामीणों को सतर्क कर दिया गया है और वन कर्मी झुंड की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं।" सरगुजा, रायगढ़, कोरबा, सूरजपुर, महासमुंद, धमतरी, गरियाबंद, बालोद, बलरामपुर और कांकेर जैसे जिलों में नियमित रूप से हाथियों के हमले की घटनाएं सामने आती रहती हैं। वन विभाग के अनुसार पिछले तीन वर्षों में राज्य में हाथियों के हमले में लगभग 250 लोगों की जान जा चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News