दिल्ली में कांग्रेस को बड़ा झटका, अरविंदर सिंह लवली समेत राजकुमार चौहान और नसीब सिंह ने थामा बीजेपी का हाथ

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 05:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  दिल्ली में कांग्रेस पार्टी को एक बड़ा झटका लगा है। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं। लवली के साथ पूर्व विधायक नीरज बसोया और नसीब सिंह के साथ ही पूर्व मंत्री राजकुमार चौहान ने भी भाजपा का दामन थाम लिया है।

PunjabKesari

अरविंदर सिंह लवली ने इस साल 28 अप्रैल को कांग्रेस की दिल्ली यूनिट के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था। मौजूदा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर, “मैंने कांग्रेस पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं की मदद करने के एकमात्र उद्देश्य से दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी (डीपीसीसी) के अध्यक्ष की भूमिका को कृतज्ञतापूर्वक स्वीकार किया था, जिनके साथ मेरा बेहद करीबी और जीवनभर का जुड़ाव रहा है।” लवली ने पत्र में कहा था, “चूंकि, मैं पार्टी कार्यकर्ताओं के हितों की रक्षा नहीं कर सकता हूं तो मुझे इस पद पर बने रहने की कोई वजह नजर नहीं आ रही है. इसलिए अत्यंत खेद और भारी मन से मैं डीपीसीसी अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा देता हूं।”

PunjabKesari
लवली ने कहा कि कांग्रेस की दिल्ली इकाई ‘आप’ के साथ गठबंधन के खिलाफ थी, लेकिन फिर भी पब्लिकली इसका समर्थन किया और यह भी पक्का किया कि  पूरी इकाई “आलाकमान के आदेश का पालन करें।” उन्होंने कहा, “दिल्ली कांग्रेस इकाई ऐसी पार्टी के साथ गठबंधन के खिलाफ थी जो कांग्रेस पार्टी के खिलाफ झूठे, मनगढ़ंत और दुर्भावनापूर्ण भ्रष्टाचार के आरोपों के आधार पर बनी…पार्टी के आधे कैबिनेट मंत्री अभी भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल में हैं।”

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News