दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट के परिसर में होली पर करवाया गया 'आइटम डांस' हाईकोर्ट ने लगाई फटकार

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2023 - 09:05 AM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में जहां होली के त्योहार पर लोगों ने  जमकर एक दूसरे को रंग लगाया वहीं दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में होली मनाना महंगा पड़ गया। दरअसल, दिल्ली में में 6 मार्च को पटियाला हाउस कोर्ट परिसर में नई दिल्ली बार एसोसिएशन द्वारा डांस पार्टी का आयोजन किया गया। इस दौरान हाईकोर्ट ने ‘होली मिलन’ समारोह के दौरान आयोजित डांस पार्टी की निंदा की।

 हाईकोर्ट ने 10 मार्च को समारोह पर आपत्ति जताते हुएर कड़े शब्दों में इसकी निंदा करते हुए कहा कि यह कानूनी पेशे के उच्च नैतिक और नैतिक मानकों के अनुरूप नहीं है। एक रिपोर्ट के अनुसार, हाईकोर्ट ने प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश, नई दिल्ली जिला, पटियाला हाउस अदालतों को तीन दिनों में नई दिल्ली बार एसोसिएशन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही कोर्ट ने आदेश दिया कि मामले में जल्द रिपोर्ट भेजें और जब तक इस मुद्दे पर अंतिम रूप से फैसला नहीं हो जाता तब तक प्रधान जिला और सत्र न्यायाधीश, नई दिल्ली जिला, पटियाला हाउस कोर्ट परिसर का इस्तेमाल नहीं करेंगे. 

बता दें किटियाला हाउस कोर्ट  में डांस का वीडियो वायरल होने के बाद, दिल्ली के वकीलों द्वारा 9 मार्च को नई दिल्ली बार एसोसिएशन (NDBA) और बार काउंसिल ऑफ दिल्ली को एक पत्र लिख शिकायत की थी। जिसमें कहा गया कि बार एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस प्रकार की घटना चौंका देने वाला है।  पत्र में कहा गया कि ‘यह और भी भयावह है कि यह उत्सव पटियाला हाउस कोर्ट परिसर में आयोजित किया गया था।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News