पीयू कर्मचारियों के लिए है खास खबर, पढ़ें यहां

punjabkesari.in Sunday, Dec 11, 2016 - 09:29 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि हंस) : पंजाब यूनिवर्सिटी में टीचिंग, नॉन-टीचिंग स्टाफ के लिए फ्लैट सैशन-2017 की शुरूआत से पहले तैयार हो जाएंगे। हालांकि सूत्रों की मानें तो एक कमेटी की जांच में सामने आया कि इन फ्लैट में लगा मैटीरियल सही नहीं है, इसके बावजूद इन फ्लैट्स पर काम जारी है। फ्लैट्स पर काम होते हुए करीब 3 साल का समय होने को है। 

 

हालांकि पी.यू. प्रबंधन का दावा कर रहा है कि सैशन 2017 की शुरूआत से पहले यह काम पूरा हो जाएगा। अगर यह फ्लैट अगले सैशन तक बनकर तैयार हो जाते हैं तो काफी शिक्षकों और कर्मचारियों को कैंपस में ही आशियाना मिल जाएगा। जानकारी के मुताबिक कैंपस में शिक्षकों के लिए फ्लैट्स का काम जारी है। मौजूदा समय में कैंपस में 30 टीचर फ्लैट्स और नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए 44 फ्लैट हैं। यह करीब 20 करोड़ रुपए का प्रोजैक्ट है। इसके अलावा सैक्टर-25 में नॉन टीचिंग स्टाफ के लिए बने 40 कमरों को टू रूम फ्लैट में कनवर्ट किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि ये सरवैंट रूम भी काफी समय से खाली पड़े थे। वन रूम सैट होने से इन्हें कोई नहीं ले रहा था। ऐसे में कर्मचारियों की मांग पर इन्हें टू रूम सैट बनाया जा रहा है। 

 

मैटीरियल नहीं ठीक :
सूत्रों के मुताबिक इन टीचर व नॉन टीचिंग फ्लैट के निर्माण में जो मैटीरियल लगाया जा रहा है वह सही नहीं है। इस मुद्दे पर एक कमेटी भी बिठाई गई थी। कमेटी ने राजीव कालेज भवन व सैक्टर-25 में यू.आई.ई.टी. में हाल ही में बनी बिल्डिंग की जांच की जिसमें सामने आया था कि बिल्डिंग में मैटीरियल ठीक नहीं लगा है। लेकिन इसके बावजूद निर्माण कार्य रोका नहीं गया। राजीव कालेज भवन व  यू.आई.ई.टी. में बनी बिल्डिंग में जो बाहर टाइल्स लगाई हैं उनकी दीवार पर पकड़ बनाए रखने के लिए नट-बोल्ट लगाए गए हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News