रात के अंधेरे में भारतीय क्षेत्र में घुसी ''पाकिस्तानी नौका'', कोस्टगार्ड ने 10 पाक नागरिकों को दबोचा

punjabkesari.in Sunday, Jan 09, 2022 - 02:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय तट रक्षक ने गुजरात के अपतटीय क्षेत्र में भारतीय जल क्षेत्र से एक पाकिस्तानी नौका पकड़ी है जिसमें चालक दल के 10 सदस्य सवार हैं। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि नौका का नाम ‘यासीन' है और तटरक्षक ने शनिवार रात एक अभियान के दौरान उसे पकड़ा। अधिकारी ने ट्विटर पर बताया, ‘‘भारतीय तटरक्षक पोत ‘अंकित' ने आठ जनवरी की रात को एक अभियान के दौरान अरब सागर में भारतीय जल क्षेत्र से एक पाकिस्तानी नौका पकड़ी है जिसमें चालक दल के 10 सदस्य सवार हैं।

आगे की पूछताछ के लिए नौका को पोरबंदर लाया जा रहा है।'' पिछले साल 15 सितंबर को तटरक्षक ने इसी तरह के अभियान में गुजरात के अपटीय क्षेत्र में भारतीय जल क्षेत्र से एक पाकिस्तानी नौका को पकड़ा था जिसमें चालक दल के 12 सदस्य शामिल थे। ऐसी नौकाओं का इस्तेमाल कर राज्य तट के जरिए मादक पदार्थों की तस्करी के मामले बढ़े हैं।

पिछले साल 20 दिसंबर को, तटरक्षकों ने राज्य के आतंकवाद रोधी दस्ते के साथ मिलकर चलाए गए एक संयुक्त अभियान में मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी नौका को पकड़ा था जिसमें चालक दल के छह सदस्य सवार थे और नौका से 77 किलोग्राम हेरोइन मिली थी जिसकी कीमत करीब 400 करोड़ रुपये थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News