पाकिस्तान ने वाघा बार्डर किया बंद, एयर स्पेस रोकने की भी तैयारीः टीवी रिपोर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2019 - 09:48 PM (IST)

पेशावरः मोदी सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर को मिला विशेष दर्जा हटाने के बाद पाकिस्तान को भारत से युद्ध का डर सता रहा है। यही वजह है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से लेकर आर्मी चीफ और तमाम नेता युद्ध की बात कर रहे हैं। इस बीच खबर आई है कि  पाकिस्तान वाघा बार्डर को बंद कर दिया है। खबर ये भी है कि  पाक भारत की फ्लाइट्स के लिए अपना एयरस्पेस भी बंद कर सकता है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, कश्मीर मुद्दे को लेकर पाकिस्तान भारत पर दबाव बनाने की ऐसी तैयारी कर रहा है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस संबंध में इमरान सरकार  ने तैयारी शुरू कर दी है। 

PunjabKesari

इसी कड़ी में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने तुर्की, मलेशिया समेत 6 देशों के नेताओं से बात भी की है और अब पाकिस्तान भारतीय फ्लाइट्स के लिए एयरस्पेस बंद करने के फिराक में है। हालांकि, अब तक एयरस्पेस बंद करने को लेकर पाकिस्तान की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। इसके पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि यदि भारत के साथ युद्ध होता है तो हम इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं। इसी के चलते पाकिस्तान ने अपनी पूर्वी सीमा पर फौज बढ़ा दी है। गौरतलब है कि इमरान खान आर्टिकल 370 पर फैसले के बाद 2 दिनों में 2 बार NSC की बैठक बुला चुके हैं। 

PunjabKesari

वहीं, पाकिस्तान में कट्टरपंथी संगठन मोदी सरकार के जम्मू कश्मीर पर लिए गए फैसले के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं। पेशावर, लाहौर, कराची समेत पाकिस्तान के कई शहरों में मोदी सरकार के फैसले के खिलाफ रैलियां निकाली गई। गौरतलब है कि बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने भारतीय हवाई जहाजों के लिए अपना एयरस्पेस बंद कर दिया था।

PunjabKesari

पाकिस्तान ने लगभग 4 माह बाद भारतीय समेत अन्य विमानों के लिए अपना एयरस्पेस खोला था। पाकिस्तान का एयरस्पेस बंद होने की वजह से यूरोप और खाड़ी देशों की ओर जाने वाली सभी फ्लाइट गुजरात के ऊपर से अरब सागर पार करते हुए जा रही थीं. पाकिस्तान के इस कदम से एयर इंडिया को लगभग 491 करोड़ रुपए का नुकसान हो रहा था।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News