जेपी नड्डा की ‘कब्र'' के वीडियो को लेकर भाजपा में भारी आक्रोश, कहा- ‘‘घटिया राजनीति'''' पर उतरी टीआरएस पार्टी

punjabkesari.in Thursday, Oct 20, 2022 - 08:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की तस्वीर और बैनर के साथ एक सांकेतिक कब्र दिखाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और भाजपा ने इस लेकर आक्रोश व्यक्त किया है। वीडियो में कब्र के ऊपर लगे बैनर में लिखा है, ‘‘रीजनल फ्लुरॉइड मिटिगेशन एंड रिसर्च सेंटर, चोउटुप्पल''। केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने इसे तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की हरकत बताया और कहा कि यह राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी की ‘‘घिनौनी राजनीति'' है।

चोउटुप्पल, मुनुगोडे विधानसभा क्षेत्र के तहत आता है जहां तीन नंवबर को उपचुनाव होना है। किशन रेड्डी ने बृहस्पतिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘एक राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष, राज्यसभा के माननीय सदस्य, पूर्व केंद्रीय मंत्री (नड्डा)...टीआरएस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डी के लिए कब्र खोदकर घटिया राजनीति की है। मैं पूछता हूं कि क्या यह टीआरएस पार्टी की संस्कृति है?'' उन्होंने कहा कि कोई सीमा होनी चाहिए और असामान्य गतिविधियों के लिए ‘‘लक्ष्मण रेखा'' भी होनी चाहिए। रेड्डी ने सवाल किया, ‘‘क्या यह आपकी (टीआरएस) संस्कृति है कि आप एक जीवित व्यक्ति को श्रद्धांजलि देते हैं?'' पुलिस उपायुक्त भोंगीर के नारायण रेड्डी ने कहा कि जांच चल रही है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डीसीपी ने कहा, ‘‘यह हमारे संज्ञान में आया है और हम तफ्तीश कर रहे हैं। हम आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के तहत एक मामला दायर करेंगे।'' किशन रेड्डी ने आगाह किया कि अगर मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव का परिवार भाजपा के धैर्य को अक्षमता मानता है तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। केंद्रीय आवासीय एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने वीडियो के साथ ट्वीट किया, ‘‘वास्तव में निंदनीय। राजनीतिक विमर्श में यह निचला स्तर चिंताजनक और अपमानजनक है। यह साफ तौर पर दिखाता है कि तेलंगाना में भारत को चुनौती देने की इच्छा रखने वाले दल हमारी गति से कितने घबराए हुए हैं।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News