कर्नाटक विस चुनाव के बाद भाजपा के ‘डबल इंजन' में से एक कबाड़ में चला जाएगा: वीरप्पा मोइली ने कसा तंज

punjabkesari.in Friday, May 05, 2023 - 02:56 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क; कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री वीरप्पा मोइली ने कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद भारतीय जनता पार्टी के ‘डबल इंजन' में से एक को कबाड़ में भेज दिया जाएगा। मोइली ने बृहस्पतिवार को यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘विधानसभा चुनाव के बाद एक इंजन कबाड़ में भेज दिया जाएगा और दूसरा भी 2024 में कबाड़ में चला जाएगा।''

उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि भाजपा ने यहां डबल इंजन लगाए थे क्योंकि एक इंजन से काम नहीं चला। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री मोइली ने कहा कि दोनों तानाशाह की तरह बर्ताव कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार स्वतंत्र एजेंसियों को नियंत्रित कर रही है जिसमें सुरक्षा संबंधी एजेंसियां भी शामिल हैं और भाजपा के शासनकाल में लोकतंत्र की नींव कमजोर हो गई है।

मोइली ने कहा कि प्रधानमंत्री के बार-बार कर्नाटक दौरों से साफ हो गया है कि भाजपा विधानसभा चुनाव में हार को लेकर आशंकित है। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस कर्नाटक की सत्ता में आती है तो वह अपने घोषणापत्र में घोषित सभी छह गारंटी लागू करेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने देश और प्रदेश को कर्ज के जाल में फंसा दिया है और उस पर निजीकरण की धुन सवार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News