तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे ओडिशा सीएम नवीन पटनायक, पीएम मोदी से की मुलाकात

punjabkesari.in Monday, May 30, 2022 - 05:57 PM (IST)

नेशनल डेस्कः ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक सोमवार को तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली रवाना हुए। पटनायक का इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का कार्यक्रम है। यह जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में दी गई। ओडिशा से राज्यसभा की चार सीटों और आगामी राष्ट्रपति चुनाव की तैयारियों के बीच बीजद अध्यक्ष का राष्ट्रीय राजधानी का दौरा महत्वपूर्ण है।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि पटनायक की प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक के दौरान अन्य मामलों के अलावा राष्ट्रपति चुनाव पर भी चर्चा होगी। 30 दिनों के अंतराल में पटनायक का दिल्ली का यह दूसरा दौरा है। मुख्यमंत्री पटनायक पिछली बार 29 अप्रैल से पांच दिनों के लिए दिल्ली गए थे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई, 2022 को समाप्त होने वाला है। मुख्यमंत्री पटनायक ने एक निजी समाचार चैनल से बात करते हुए कहा था कि उनकी पार्टी राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामांकित होने के बाद ही अपने कदम पर फैसला करेगी।

पटनायक ने हमेशा दावा किया है कि उनकी पार्टी ने भाजपा के नेतृत्व वाले राजग और कांग्रेस के नेतृत्व वाले संप्रग, दोनों से समान दूरी बनाए रखी है लेकिन बीजद ने 2017 में कोविंद का समर्थन किया था। बीजद सूत्रों ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रपति चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की संभावना है क्योंकि राजग को वोटों की कमी हो सकती है, इस तथ्य को देखते हुए कि अकाली दल और शिवसेना ने भाजपा से मुंह मोड़ लिया है। बीजद के लोकसभा में 12 सांसद, राज्यसभा में नौ सदस्य और ओडिशा विधानसभा में 113 विधायक हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News