OTT पर अश्लीलता और गाली-गलौज होगी बंद, सरकार ने उठाया बड़ा कदम

punjabkesari.in Tuesday, Jul 18, 2023 - 08:54 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को ‘ओवर द टॉप' (ओटीटी) मीडिया प्रसारकों से मंगलवार को कहा कि सरकार रचनात्मक अभिव्यक्ति के नाम पर भारतीय संस्कृति और समाज को अपमानित करने की अनुमति नहीं देगी। अनुराग ठाकुर ने यह बात ओटीटी प्लेटफार्म के प्रतिनिधियों की एक बैठक के दौरान कही।

केंद्रीय मंत्री ने ओटीटी प्रसारकों से अपने मंचों का उपयोग दुष्प्रचार एवं विचारधारा आधारित पक्षपात के लिए नहीं करने को कहा। उन्होंने कहा, ‘‘ भारत एक विविधताओं से भरा देश है। ओटीटी प्लेटफार्म को देश की समग्र चेतना को प्रदर्शित करना चाहिए और सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए स्वस्थ अनुभव वाली सामग्री प्रदान करनी चाहिए।'' 

अनुराग ठाकुर ने कहा कि जब हम भारत की रचनात्मक अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ा रहे हैं, ऐसे में इन प्लेटफार्म को देश की सांस्कृतिक विविधता के प्रति संवेदनशील होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए गठजोड़ एवं सम्पर्कों को और मजबूत बनाने पर ध्यान दे रहा है। उन्होंने कहा कि ओटीटी प्लेटफार्म की यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी है कि उनके मंच से रचनात्मक अभिव्यक्ति के नाम पर अश्लीलता नहीं परोसी जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News