Corona: 24 घंटे में बढ़ी संक्रमितों की संख्या, देश में वायरस से 6412 बीमार, 199 लोगों की मौत

punjabkesari.in Friday, Apr 10, 2020 - 10:07 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमितों की संख्या में 500 से ज्यादा की वृद्धि हुई है जिसके साथ ही मरीजों की संख्या 6412 पर पहुंच गई है और इस संक्रमण के कारण अब तक 199 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 31 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फैल चुका है। कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं जहां अब तक 1135 लोग संक्रमित हुए हैं तथा 72 लोगों की मौत हो चुकी है।

PunjabKesari

राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिन में संक्रमितों की संख्या में तेज वृद्धि होने के कारण मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घर से बाहर मास्क पहनकर निकलना जरूरी कर दिया है। दिल्ली सरकार ने पहले ही 20 इलाकों को सील कर दिया है। इन इलाकों से किसी भी व्यक्ति को घर से निकलने की अनुमति नहीं है और जरूरी सामान उनके घर पर पहुंचाए जाएंगे। उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 410 पर पहुंच गई है और सरकार ने 100 इलाकों को सील कर दिया है।

 

PunjabKesari

कल फिर मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अप्रैल शनिवार को एक बार फिर से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे। पिछले दिनों हुई सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के संकेत दिए थे। इसी के चलते प्रधानमंत्री सभी मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे कि 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन को बढ़ाया जाए या फिर नहीं।

 

PunjabKesari

कोरोना से निपटने के लिए 15000 करोड़ रुपए जारी
केंद्र सरकार ने इस महामारी से निपटने के लिए राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर स्वास्थ्य तंत्र को मजबूत बनाने के उद्देश्य से 15000 करोड़ रुपए की राशि मंजूर की है। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने राज्यों को लिखे पत्र में कहा कि covid-19 आपात स्वास्थ्य तंत्र तैयारी पैकेज’ का उद्देश्य देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के निदान और उपचार की सुविधाओं को बढ़ाना है। इसके तहत अनिवार्य चिकित्सा उपकरणों तथा दवाओं की खरीद, प्रयोगशाला बनाना, निगरानी बढ़ाना और व्यापक स्तर पर स्वास्थ्य तंत्र को मजबूत बनाना शामिल है

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News