दिल्ली में हवा ही नहीं पानी भी दूषित: तिवारी

punjabkesari.in Monday, Nov 18, 2019 - 05:29 AM (IST)

नई दिल्ली: भाजपा ने वायु प्रदूषण के बाद अब केजरीवाल सरकार पर प्रदूषित पानी के लिए भी निशाना साधा है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार केवल कहा कि हवा ही नहीं दिल्लीवासियों को पानी भी प्रदूषित दे रही है।

उन्होंने कहा कि दूषित पानी को लोगों की सहायता से विभिन्न स्थान से एकत्रित करने के बाद मुख्यमंत्री के घर जाकर वह सैंपल दिया जाएगा ताकि उन्हें भी अहसास हो कि दिल्लीवासी किस कदर दूषित जल का सेवन करने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा लिए गए 11 स्थान से 19 सैंपल पूरी तरह से फेल हो गए हैं क्योंकि दिल्ली में जल बोर्ड जहरीला पानी सप्लाई कर रहा है। प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि दूषित जल के मुद्दे पर भाजपा ने दिल्ली का पानी जहरीला हैशटैग अभियान शुरू किया है।

हैशटैग की सहायता से पानी एकत्रित करने का अभियान आरंभ किया है। इसमें लोग पानी सैंपल भी भेजने लगे हैं। उन्होंने बताया कि भाजपा इस मामले में 400 स्थानों पर प्रदर्शन करेगी और पानी के सैंपल एकत्रित करेगी। उन्होंने कहा कि दूषित हवा के बाद अब दिल्ली का पानी भी सबसे ज्यादा प्रदूषित साबित हो गया है, लेकिन केजरीवाल करदााताओं के पैसों से अपनी नाकामियों को ढकने की लगातार कोशिश कर रहे हैं। 

तिवारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि यदि इन पैसों का 10 फीसदी भी पानी और हवा को साफ करने पर खर्च किया गया होता तो आज दिल्ली की यह दुर्दशा नहीं होती। उन्इोंने कहा कि 2024 तक मोदी सरकार ने देश के नागरिकों को नल से जल योजना के तहत शुद्ध पानी मुहैया कराने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि पानी को लेकर केजरीवाल राजनीति न करें, क्योंकि यह लोगों के जीवन से जुड़ा मामला है। इस दौरान मीडिया प्रभारी अशोक गोयल देवराहा भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News