तेलंगाना में टला बड़ा हादसा, तेज हवा के झोके से ढह गया निर्माणाधीन पुल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2024 - 05:30 PM (IST)

नेशनल डेस्कः तेलंगाना में पेद्दापल्ली जिले के ओडेडु मुत्तारम मंडल में सोमवार देर रात को एक निर्माणाधीन पुल ढह गया। पुलिस के अनुसार, पेद्दापल्ली जिले के ओडेडु और जयशंकर भूपालपल्ली जिले के गार्मिलपल्ली के बीच मनेरू धारा पर बने पुल का निर्माण 2016 में शुरू हुआ था। हालांकि, बदलते ठेकेदारों और धन की कमी के कारण निर्माण कार्य में लगातार देरी हो रही थी। इलाके में तेज हवा चलने के बाद करीब 100 फीट की दूरी पर स्थित दो खंभों के बीच के पांच में से दो कंक्रीट गार्डर रात करीब 9.45 बजे ढह गए। स्थानीय लोगों ने बताया कि सौभाग्य से, एक बस में 65 लोगों की एक बारात एक मिनट पहले ही गुजरी और कंक्रीट से कुचले जाने से बच गई।"

मनैर नदी पर लगभग एक किलोमीटर लंबे पुल का उद्घाटन 2016 में तत्कालीन तेलंगाना विधानसभा अध्यक्ष एस मधुसूदन चारी और स्थानीय विधायक पुट्टा मधु ने किया था और इसके लिए लगभग 49 करोड़ मंजूर किए गए थे। काम एक साल में पूरा होना था और इसका उद्देश्य तीन शहरों- मंथनी, परकल और जम्मीकुंटा के बीच की दूरी को लगभग 50 किमी कम करना था। यह पुल भूपालपल्ली में तेकुमातला मंडल में गार्मिलापल्लू को पेद्दापल्ली में ओडेडेडु से जोड़ने के लिए था।

स्थानीय लोगों ने कहा कि ठेकेदार ने कथित तौर पर एक या दो साल के भीतर काम बंद कर दिया था क्योंकि उस पर कमीशन का दबाव था और सरकार उसका बकाया भुगतान नहीं कर रही थी। राव ने कहा कि उसी ठेकेदार ने वेमुलावाड़ा में एक पुल बनाया था जो 2021 में भारी बारिश के दौरान बह गया था। ग्रामीण पिछले पांच वर्षों से पुल के नीचे मिट्टी की सड़क बिछाकर उसी रास्ते का उपयोग कर रहे थे। स्थानीय निवासी संदीप राव ने कहा, "परियोजना की लागत बढ़ा दी गई और पिछले साल 60 फीसदी काम पूरा हुए बिना ही अनुमानित लागत में 11 करोड़ रुपये और जोड़ दिए गए।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News