जिस बेटी का कर दिया अंतिम संस्कार, उसे जिंदा देख घरवालों के पैरों तले खिसक गई जमीन

punjabkesari.in Friday, May 04, 2018 - 11:04 AM (IST)

नोएडा: सेक्टर 115 एफएनजी रोड पर बोरे में बंद मिली लाश के मामले में नया खुलासा हुआ है। जिस बेटी का परिजनों ने अंतिम संस्कार किया था। वह कोतवाली फेज 2 पुलिस को भंगेल में मिली है। महिला अपने प्रेमी के साथ एटा में रह रही थी। बुधवार को वह परिजनों से मिलने भंगेल पहुंची थी। शव की शिनाख्त कर परजिनों ने पति पर हत्या का केस दर्ज कराया था। 

 संदिग्ध हालात में फैक्ट्री से हो गई थी लापता 
नीतू सक्सेना (25) की शादी करीब 6 साल पहले शाहजहांपुर में रामलखन से हुई थी। इनके 2 बच्चे भी हैं। पति से अनबन के चलते नीतू पति से अलग नयागांव में किराए के मकान में रहने लगी थी। 6 अप्रैल को संदिग्ध हालात में फैक्ट्री से लौटते वक्त वह लापता हो गई। पिता सर्वेश सक्सेना ने 7 अप्रैल को कोतवाली फेज 2 में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। 24 अप्रैल को कोतवाली सेक्टर-49 क्षेत्र से पुलिस को एक अज्ञात महिला का शव मिला था। शव को मोर्चरी पर सुरक्षित रख लिया। शिनाख्त के लिए सभी थानों में इत्तला की, जिसके बाद कोतवाली फेज 2 पुलिस ने नीतू सक्सेना के परिजनों को बुलाकर शव की शिनाख्त को कहा। परिजनों ने इसे बेटी नीतू सक्सेना के रूप में शिनाख्त की और प्रार्थना पत्र देकर शव अपनी सुपुदर्गी में लेकर अंतिम संस्कार कर दिया। इसके बाद पति रामलखन पर हत्या का मामला दर्ज करा दिया। बुधवार को कोतवाली फेज 2 पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि नीतू भंगेल आई है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसको हिरासत में लिया। एसपी सिटी अरुण कुमार ने बताया कि महिला ऐटा में पूरन सिंह नामक सख्स के साथ रह रही थी। बुधवार को वह किसी काम के चलते भंगेल आई थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसको हिरासत में लिया। एसपी सिटी अरुण कुमार ने बताया कि महिला ऐटा में पूरन सिंह नामक सख्स के साथ रह रही थी। बुधवार को वह किसी काम के चलते भंगेल आई थी।

बोरे में बंद लाश किसकी थी, फिर शुरू हुई जांच 
इस संबंध में कोतवाली सेक्टर 49 एसएचओ पंकज पंत का कहना है कि महिला की फोटोग्राफ जिले के सभी थानों में भिजवाई गई है। इसके अलावा पिछले 15 दिनों में जिले के थानों में दर्ज महिलाओं की गुमशुदगी के बारे में पता लगाया जा रहा है।

 रंग-रूप अलग होने के बाद भी की पहचान तो हुआ शक 
एसएचओ सतेंद्र राय ने बताया कि उन्हें पहले से ही बोरे में बंद महिला के शव ही पहचान को लेकर शंका थी, क्योंकि नीतू सक्सेना और बोरे में बंद महिला की के रंग-रूप में काफी फर्क था। लेकिन महिला के पिता सर्वेश सक्सेना ने बोरे में बंद लाश की पहचान बेटी के रूप में की थी। पिता ने दामाद राम लखन पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत भी की। एसएचओ ने बताया कि नीतू अपने प्रेमी पूरन सिंह से शादी करना चाहती थी। इसलिए वह उसके साथ एटा चली गई थी। बुधवार को वह अपने परिजनों से मिलने भंगले पहुंची थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News