थाली में रख जिंदा नाग की कर रहे थे पूजा, अचानक सांप ने कर दिया हमला, देखें Video

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2024 - 02:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: धर्म के मामले में लोगों की भावनाओं को छूने वाली एक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक परिवार धार्मिक अनुष्ठान के दौरान एक ब्लैक कोबरा सांप की पूजा कर रहा है। वीडियो में पंडित जी भी दिख रहे हैं, जो पूजा करवा रहे हैं। इस आयोजन में लोगों की भागीदारी का दृश्य है, जो बेखौफ होकर इस पूजा को देख रहे हैं।

सांप का हमला और लोगों कि प्रतिक्रिया
वीडियो में दिखाया गया है कि सांप की पूजा के दौरान वह शांत बैठा है, लेकिन अचानक से हमला करने की कोशिश करता है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक ब्लैक कोबरा सांप एक बड़े से बर्तन में बैठा हुआ है और उस सांप की एक कपल पूजा कर रहा है। उनके साथ उनका परिवार और रिश्तेदार भी हैं। कपल नाग पर दूध चढ़ा रहा है। इस दौरान नाग शांत होकर थाल में ही बैठा हुआ है। आसपास लोगों के होने के बावजूद भी वह ज्यादा हलचल नहीं कर रहा है, लेकिन बाद में वे हमला कर देता है। धार्मिक अनुष्ठान के बावजूद, इस सांप की हमले से लोगों की जिज्ञासा और चौंकाने वाली प्रतिक्रिया देखी जा रही है। 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by हिंदू धर्म रक्षक (@omkar_sanatanii)

लोगों ने माना अनुचित
वीडियो को ‘इंस्टाग्राम’ पर पोस्ट किया गया है, जिसे @omkar_sanatanii नाम के यूजर ने शेयर किया है। उन्होंने वीडियो के कैप्शन में हिंदू धर्म में नाग पूजा के महत्व के बारे में बताया है। वीडियो को देखने के बाद लोगों ने विभिन्न प्रकार के कमेंट्स किए हैं। कुछ लोग ने उसे समर्थन और सम्मान का प्रतीक माना है, जबकि अन्य लोगों ने इसे अनुचित माना है और इस पर आपत्ति जताई है। वहीं, वीडियो पर नजर आ रहे टैक्स्ट पर लिखा है- “ऐसी पूजा करने वालों को 21 तोपों की सलामी।”

वीडियो को खबर लिखे जाने तक लगभग 3 करोड़ लोगों ने देखा और कई अन्य लोगों ने इसे लाइक किया है। जबकि तमाम लोग इस वीडियो पर रिएक्ट करते हुए तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- अगर इसने काट दिया तो अगली पूजा तुम्हारी ही होगी। दूसरे ने लिखा- लोगों का ध्यान भगवान से ज्यादा सांप पर है। इस वीडियो के वायरल होने से पहले, कुछ लोगों ने इस पर ऐसे कमेंट्स किए हैं, जिससे रेपुताब्ले सोर्स से अप्रूवल लेने की आवश्यकता हो सकती है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Recommended News

Related News